बांग्लादेश के गृहमंत्री ने PM मोदी से की मुलाकात, विकास में मजबूत सहयोगी बने रहने की जताई प्रतिबद्धता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 8 2019 5:33PM
बांग्लादेश के गृहमंत्री ने PM मोदी से की मुलाकात, विकास में मजबूत सहयोगी बने रहने की जताई प्रतिबद्धता
Image Source: Google

पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रगति एवं समृद्धि में मजबूत सहयोगी बने रहने की भारत की प्रतिबद्धता की पुन: पुष्टि की। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के दूरदर्शी नेतृत्व में बांग्लादेश ने न केवल क्षेत्र में बल्कि पूरी दुनिया में लोकतंत्र एवं विकास का उदाहरण प्रस्तुत किया है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को बांग्लादेश के गृह मंत्री असद-उज-जमां खान कमाल से मुलाकात की और प्रगति एवं समृद्धि में मजबूत सहयोगी बने रहने की भारत की प्रतिबद्धता की पुन: पुष्टि की।  प्रधानमंत्री कार्यालय :पीएमओ: के ट्वीट में कहा गया है, ‘‘बांग्लादेश के गृहमंत्री असद-उज-जमां खान कमाल ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। कमाल 7वें गृह मंत्री स्तर की बैठक में हिस्सा लेने भारत आए हुए हैं।’’बैठक के दौरान बांग्लादेश के गृह मंत्री ने दोनों देशों के बीच मजबूत और आगे बढ़ते संबंधों को रेखांकित किया और सीमा प्रबंधन एवं आधारभूत ढांचा क्षेत्र सहित भारत के समर्थन के लिये आभार जताया।

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार ने कश्मीर को कॉन्सेंट्रेशन कैंप बना दिया: अधीर रंजन चौधरी

पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रगति एवं समृद्धि में मजबूत सहयोगी बने रहने की भारत की प्रतिबद्धता की पुन: पुष्टि की। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के दूरदर्शी नेतृत्व में बांग्लादेश ने न केवल क्षेत्र में बल्कि पूरी दुनिया में लोकतंत्र एवं विकास का उदाहरण प्रस्तुत किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, बांग्लादेश के गृह मंत्री ने वहां की प्रधानमंत्री की ओर से पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक प्रकट किया।  प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश के गृह मंत्री की भावनाओं के प्रति आभार जताया।गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बांग्लादेश के गृह मंत्री असद-उज-जमां खान के साथ बैठक की थी और वहां से पूर्वोत्तर में हो रही अवैध घुसपैठ पर भारत की चिंताओं से अवगत कराया था। भारत-बांग्लादेश के गृह मंत्री स्तर की वार्ता की 7 वीं बैठक में बांग्लादेश के गृह मंत्री असद-उज-जमां खान के समक्ष इस मुद्दे को रखा गया था। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video