छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में बड़ा विस्फोट, सीआरपीएफ अधिकारी शहीद और 7 जवान घायल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 29, 2020   10:35
छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में बड़ा विस्फोट, सीआरपीएफ अधिकारी शहीद और 7 जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का सहायक कमांडेंट शहीद हो गया है तथा सात अन्य जवान घायल हो गए हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का सहायक कमांडेंट शहीद हो गया है तथा सात अन्य जवान घायल हो गए हैं। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने रविवार को बताया, ‘‘सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ताड़मेटला गांव के करीब जंगल में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में सीआरपीएफ की 206 कोबरा बटालियन के सहायक कमांडेंट नितिन पी भालेराव शहीद हो गए तथा सात अन्य जवान घायल हो गए। ’’

इसे भी पढ़ें: भोपाल में कथित लव जिहाद का मामला, धर्म छुपाकर किया विवाह अब धर्म परिवर्तन का दबाब

इससे पहले शनिवार देर रात पुलिस अधिकारियों ने इस घटना में पांच जवानों के घायल होने की जानकारी दी थी। सुंदरराज ने बताया, ‘‘चिंतलनार क्षेत्र में सीआरपीएफ के जवानों को गश्त के लिए रवाना किया गया था। सुरक्षा बल के जवान शनिवार देर शाम करीब 8.30 बजे ताड़मेटला गांव के जंगल में थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में सहायक कमांडेंट भालेराव समेत आठ लोग घायल हो गए थे।’’ उन्होंने बताया कि घटना के दौरान गोलीबारी होने की जानकारी नहीं मिली है। पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि शनिवार को घटना में पांच जवानों के घायल होने की जानकारी मिली थी।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के 1,879 नए मामले, संक्रमितों की तादाद 2 लाख 32 हजार के पार

बाद में जानकारी मिली कि इस घटना में तीन अन्य जवान भी घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घायल जवानों को हेलिकाप्टर के माध्यम से जंगल से बाहर निकाला गया तथा उन्हें इलाज के लिए रायपुर भेजा गया। सुंदरराज ने बताया कि घायलों में से सहायक कमांडेंट की मृत्यु हो गई है तथा सात अन्य घायल जवानों का इलाज रायपुर के निजी अस्पताल मेंकिया जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।