भजापा सरकार ने दलालखोरों का खात्मा किया : भाजपा सह प्रभारी संजय टंडन

भजापा सरकार ने दलालखोरों का खात्मा किया : भाजपा सह प्रभारी संजय  टंडन

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री एवं नेता राजीव गांधी स्वयं कहते थे कि हम केंद्र से 100 रु भेजते हैं पर गरीब को 15 रु पहुंचता है पर आज नरेंद्र मोदी सरकार के शासनकाल में गरीब को 100 रु भेजे जाते हैं और उसके खाते में पूरे 100 रु पहुंचते हैं।

सोलन । भाजपा सह प्रभारी संजय टंडन ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने पूरे देश से दलालखोरों का खात्मा किया है, केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार और प्रदेश में जयराम ठाकुर सरकार जनहित के अनेकों कार्य कर रही है आज पूरे देश भर में 43 करोड जनधन खाते खुल चुके हैं जिसमें लोगों को सरकार द्वारा सीधा लाभ पहुंच रहा है, आज से पहला ऐसे कभी नहीं होता था। देश में दलाल इस लाभ राशि को लोगों तक पहुंचने ही नहीं देते थे।

 

इसे भी पढ़ें: 15 से 18 नवम्बर तक धर्मशाला में होगा 82वां अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री एवं नेता राजीव गांधी स्वयं कहते थे कि हम केंद्र से  100 रु भेजते हैं पर गरीब को  15 रु पहुंचता है पर आज नरेंद्र मोदी सरकार के शासनकाल में गरीब को 100 रु भेजे जाते हैं और उसके खाते में पूरे 100 रु पहुंचते हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों की सुविधा और सम्मान के लिए जो योजनाएं केंद्र सरकार ने बनाई हैं, उनको हिमाचल प्रदेश सफलता से जमीन पर उतार भी रहा है और उनको विस्तार भी दे रहा है। चाहे आयुष्मान या हिम केअर हों, उज्जवला या गृहणी सुविधा योजना गैस कनेक्शन हों या फिर जनधन बैंक अकाउंट हों, हिमाचल ने गरीबों  को ये सुविधाएं देने में बेहतरीन काम किया है।

 

इसे भी पढ़ें: ज्वालामुखी मंदिर में पंजाब से श्रद्धालुओं के साथ मारपीट के मामले की जांच डीजीपी संजय कुंडूं के दखल के बाद शुरू

 

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया है आज लोगों को सच में ऐसा लग रहा है कि सरकार हमारे लिए कुछ कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकारों ने गरीबों का सशक्तिकरण किया है, हमारी सरकारों ने गरीबों के लिए अनेकों योजनाओं का निर्माण किया है जिससे बड़ा लाभ पहुंच रहा है। सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की लाभ राशि हो चाहे वह पेंशन स्वास्थ्य या अन्य क्षेत्र से संबंधित हो वह सीधा गरीब के खाते में जा रही है।

भाजपा ने जातिवाद परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति से ऊपर उठकर काम किया है हमने हर क्षेत्र का सामान्य विकास किया है, जो जनता को सामने प्रत्यक्ष रूप में दिख रहा है। आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत अब तक देश भर के 11.42 करोड़ किसानों को 1.59 लाख करोड़ रुपये से अधिक की सम्मान राशि दी गई है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।