'बुलडोजर लेकर मुसलमानों के घरों को गिरा रही भाजपा सरकार', महबूबा बोलीं- मुल्क में नहीं है कोई कानून

'बुलडोजर लेकर मुसलमानों के घरों को गिरा रही भाजपा सरकार', महबूबा बोलीं- मुल्क में नहीं है कोई कानून
प्रतिरूप फोटो
ANI Image

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ये मुल्क हिंदू-मुस्लिम भाईचारे पर बनी थी और आज इसी मुल्क के अंदर भाजपा सरकार बुलडोज़र लेकर न सिर्फ मुसलमानों के घरों को गिरा रही है बल्कि उनके रोज़गार भी छीन रही है। उन्होंने कहा कि मुल्क में कोई कानून नहीं है।

श्रीनगर। पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बुलडोजर नीति पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुल्क में कोई कानून नहीं है जिसको जो मन करता है वो बुलडोज़र लेकर किसी का मकान और दुकान आदि गिरा देता है। दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया था। हालांकि उस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी थी। 

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती का पीएम पर निशाना, बोलीं- प्रधानमंत्री मोदी के जम्मू दौरे से कश्मीर में कुछ नहीं बदलने वाला 

मुल्क में नहीं है कोई कानून

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ये मुल्क हिंदू-मुस्लिम भाईचारे पर बनी थी और आज इसी मुल्क के अंदर भाजपा सरकार बुलडोज़र लेकर न सिर्फ मुसलमानों के घरों को गिरा रही है बल्कि उनके रोज़गार भी छीन रही है। उन्होंने कहा कि मुल्क में कोई कानून नहीं है जिसको जो मन करता है वो बुलडोज़र लेकर किसी का मकान और दुकान आदि गिरा देता है और उन्ही लोगों को जेल में डाल दिया जाता है जिनके मकानों और दुकानों को गिराया जाता है।

जहांगीरपुरी में चला था प्रशासन का बुलडोजर

जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया। इस दौरान प्रशासन का बुलडोजर ने कई अवैध दुकानों और मकानों को ध्वस्त किया। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने प्रशासन के इस अभियान पर रोक लगा दी। उस वक्त कोर्ट ने कहा था कि निर्माण ढहाने के लिए पूरी तरह से अनधिकृत और असंवैधानिक आदेश दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती के UPA में शामिल होने की अटकलें तेज, सोनिया गांधी से की मुलाकात, कांग्रेस नेता भी रहे मौजूद 

इससे पहले उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात की भाजपा सरकारों ने अपराधियों पर बुलडोजर नीति के तहत कार्रवाई की थी। ज्ञात हो तो मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई हिंसा के बाद शिवराज सिंह चौहान सरकार ने बुलडोजर के माध्यम से आरोपियों के मकानों और दुकानों को ध्वस्त कर दिया था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।