BJP को छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए विधायक संजय शर्मा और कमलापत आर्य

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 30 2018 8:35PM
BJP को छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए विधायक संजय शर्मा और कमलापत आर्य
Image Source: Google

मध्यप्रदेश में भाजपा के विधायक संजय शर्मा और पूर्व विधायक कमलापत आर्य मंगलवार को इन्दौर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गये।

भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा के विधायक संजय शर्मा और पूर्व विधायक कमलापत आर्य मंगलवार को इन्दौर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गये। इससे प्रदेश में सत्तारुढ़ भाजपा को बड़ा झटका लगा है। मालूम हो कि मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर दी है। इसके साथ ही कांग्रेस ने बताया कि गुलाब सिंह किरार भी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये हैं।

किरार के पार्टी में शामिल होने की ट्वीटर पर घोषणा के बावजूद कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करने से इंकार कर दिया। मालूम हो कि किरार प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रिश्तेदार हैं और बहुचर्चित व्यापमं घोटाले का एक आरोपी है। प्रदेश में भाजपा सरकार ने किरार को मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग में सदस्य बनाकर मंत्री पद का दर्जा भी दिया था और व्यापमं घोटाले में आरोपी बनने के बाद जुलाई 2015 में किरार को भाजपा की सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर घोषणा की है कि नरसिंहपुर जिले की तेंदूखेड़ा विधानसभा सीट से विधायक संजय शर्मा और दतिया जिले की भांडेर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक दोनों भाजपा छोड़कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में इन्दौर में आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये। इसके साथ कांग्रेस ने ट्वीटर पर बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष गांधी के सामने ही भाजपा नेता गुलाब सिंह किरार भी कांग्रेस में शामिल हो गये हैं।

कांग्रेस के मीडिया सेल के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता से पूछे जाने पर उन्होने शर्मा और आर्य के कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि की जबकि किरार के संबंध में उन्होने अधिक जानकारी देने से इंकार किया। मालूम हो कि शर्मा और आर्य भाजपा में आने से पहले कांग्रेस में ही थे। इसके बाद दोनों भाजपा में शामिल हो गये और भाजपा के टिकट पर विधायक भी बने और आज दोनों फिर अपने पुराने दल कांग्रेस में शामिल हो गये। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि इससे भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हम भारी बहुमत से अगला विधानसभा चुनाव जीतेगे और चुनावों से पहले तो यह होता रहता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video