भाजपा सांसद ने छत्तीसगढ़ की सरकार पर लगाया आरोप, नायडू ने कहा- मुद्दे के समाधान पर जोर दें

bjp-mp-charged-chhattisgarh-government-naidu-said-emphasize-the-solution-of-the-issue
नायडू ने कहा ‘‘सदन में अपनी बात रखते समय इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि आपसी झगड़े का संदेश कतई न जाए।

नयी दिल्ली। राज्यसभा में शुक्रवार को एक सदस्य ने जब छत्तीसगढ़ की सरकार पर नक्सल समस्या के प्रति गंभीर न होने का आरोप लगाया तो उन्हें टोकते हुए सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि सदन में अपनी बात रखते समय इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि आपसी झगड़े का संदेश कतई न जाए। सभापति ने यह भी कहा कि आरोप लगाने के बजाय मुद्दे के समाधान पर जोर दिया जाना चाहिए। शून्यकाल के दौरान भाजपा के रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ में बढ़ती नक्सली हिंसा का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि राज्य में लगभग हर दिन नक्सली हिंसा हो रही है। हाल ही में विधायक भीमा मंडावी तथा तीन अन्य लोगों की हत्या की घटना बताती है कि नक्सली कितने बेखौफ हो कर हिंसा फैला रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: नींद की कमी ने मोदी की मानसिक स्थिति को खराब कर दिया: बघेल

नेताम ने राज्य सरकार पर नक्सल समस्या के प्रति गंभीरता न दिखाने का आरोप लगाया जिस पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा ‘‘सदन में अपनी बात रखते समय इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि आपसी झगड़े का संदेश कतई न जाए।’’ सभापति ने यह भी कहा कि सदन की कार्रवाई का सीधा प्रसारण किया जाता है और लोग देखते हैं।

नायडू ने कहा कि आरोप लगाने के बजाय मुद्दे के समाधान पर जोर दिया जाना चाहिए। इस पर नेताम ने बोले कि वह यह कहना चाहते हैं कि राज्य सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद राज्य में नक्सली हिंसा पर लगाम नहीं लग पा रही है। गौरतलब है कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल कर कांग्रेस ने भाजपा को सत्ता से बेदखल किया और अपनी सरकार बनाई थी।

 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़