नींद की कमी ने मोदी की मानसिक स्थिति को खराब कर दिया: बघेल

sleep-deprivation-worsened-modi-s-mental-state-baghel
बघेल ने कहा कि मोदी ने झूठा दावा किया है कि देश के लिए उनके दिल में प्यार और देशभक्ति है जबकि वह केवल कुर्सी और सत्ता के भूखे हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है और उन्हें इलाज कराने की जरूरत है। पार्टी के राज्य मुख्यालय ‘राजीव भवन’ में आज एक संवाददाता सम्मेलन में बघेल ने कहा कि राजीव जी के खिलाफ मोदी की टिप्पणी बेहद निंदनीय है और उन्हें राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव जी का राष्ट्र के लिए योगदान मील का पत्थर साबित हुआ है। सूचना प्रौद्योगिकी और पंचायती राज पर उनका काम उनमें से एक है। उन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए अपना बलिदान दिया था। उन्हें मरणोपरांत देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया। बघेल ने कहा कि राजीव जी पर प्रधानमंत्री की टिप्पणी बेहद निंदनीय है। कोई सोच भी नहीं सकता है कि प्रधानमंत्री के कद का कोई व्यक्ति किसी ऐसे व्यक्ति के लिए अपमानजनक टिप्पणी करेगा जो जीवित नहीं है। यह दर्शाता है कि प्रधानमंत्री ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है और उन्हें इलाज की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: प्रज्ञा ठाकुर साध्वी नहीं, बल्कि आदतन अपराधी हैं: भूपेश बघेल

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वह केवल 3-4 घंटे सोते हैं। पूरी नींद की कमी ने उनकी मानसिक स्थिति को खराब कर दिया है। मोदी को शीर्ष स्थान पर नहीं होना चाहिए क्योंकि यह देश के लिए खतरनाक है। बघेल ने कहा कि मोदी ने झूठा दावा किया है कि देश के लिए उनके दिल में प्यार और देशभक्ति है जबकि वह केवल कुर्सी और सत्ता के भूखे हैं। बघेल ने आरोप लगाया कि वह सत्ता हथियाने के लिए वह किसी भी स्तर तक नीचे जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के इस तरह के बयान से यह साबित होता है कि उन्होंने इस आम चुनावों में अपनी हार स्वीकार कर ली है। बघेल ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में 150 से अधिक सीटें नहीं जीतने वाली है और संप्रग तीन सौ से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी। उत्तर प्रदेश में शनिवार को एक रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा था कि आपके पिता को उनके दरबारियों द्वारा मिस्टर क्लीन कहा गया था, लेकिन उनका जीवन भ्रष्टाचारी नंबर एक के रूप में समाप्त हुआ।

इसे भी पढ़ें: पहले लड़े गोरों से, अब लड़ेंगे चोरों से: भूपेश बघेल

इधर राज्य में भाजपा के प्रवक्ता सच्चिदानंद उपसाने ने प्रधानमंत्री मोदी पर बघेल के हमले को लेकर कहा कि बघेल को प्रधानमंत्री से माफी मांगनी चाहिए। उपासने ने कहा कि जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं, तब से कांग्रेस के नेता उन पर घटिया दर्जे की टिप्पणी कर रहे हैं जो बहुत ही निंदनीय है। अब एक संवैधानिक पद पर बैठे मुख्यमंत्री ने ऐसी टिप्पणी की है, जो आपत्तिजनक है। उन्होंने कहा कि बघेल को अपना बयान वापस लेना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। उपासने ने कहा कि प्रधानंत्री ने राजीव गांधी जी को लेकर अपशब्द नहीं कहा है। उन्होंने केवल तथ्यों को बताया था। बोफोर्स घोटाले पर जब पूरा मामला सार्वजनिक है तब कांग्रेस क्यों घबराई हुई है। राजीव जी ने देश के लिए काम किया होगा, लेकिन उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों का भी सामना किया। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़