नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सेवा एवं स्वच्छता के कार्यक्रम करेगी भाजपा

bjp-will-do-service-and-cleanliness-programs-on-narendra-modi-s-birthday
सिंह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय द्वारा दिखाये हुए अन्त्योदय पथ पर बढते हुए भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता से नर सेवा-नारायण सेवा के पुनीत कार्य में जुटने का आह्वान किया। भाजपा 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह मनाएगी।

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर एक सप्ताह  सेवा सप्ताह  के रूप में मनाते हुए सेवा एवं स्वच्छता के कार्यक्रम करते हुए गांव, गरीब तक पहुंचेगी। भाजपा 14 सितम्बर से सेवा सप्ताह प्रारम्भ करेगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह हमीरपुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चित्रकूट व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा लखनऊ तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल बालगृह मोहान रोड़, लखनऊ में कल 14 सितम्बर को सेवा सप्ताह के तहत स्वच्छता अभियान चलायेंगे। प्रदेश सरकार के मंत्री, प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्र पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, सांसद, विधायक, महापौर, नगर पालिका अध्यक्ष, नगर पंचायत अध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हुए आम जनमानस के बीच पहुचेंगे।

स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का पूरा जीवन देश और समाज की सेवा के लिए समर्पित है इसलिए पार्टी ने उनके जन्मदिवस पर सेवा के कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों तक पहुंचने का निर्णय लिया है, जिससे समाज में जागरूकता एवं संवदेनशीलता उत्पन्न कर आमजन की जीवन शैली में सेवा और स्वच्छता के भाव को समाहित किया जा सके। सिंह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय द्वारा दिखाये हुए अन्त्योदय पथ पर बढते हुए भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता से नर सेवा-नारायण सेवा के पुनीत कार्य में जुटने का आह्वान किया। भाजपा 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह मनाएगी। 

इसे भी पढ़ें: बंबई उच्च न्यायालय ने विखे पाटिल पर कहा, राजनीतिक लाभ के लिए नियुक्ति सही नहीं

उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी सेवा सप्ताह के अन्तर्गत रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, नेत्र परीक्षण शिविरों का आयोजन करेगी तथा अस्पतालों, वृद्धाश्रमों में सेवा के कार्य करेगी। पार्टी 14 सितम्बर को सभी जिलों में एक साथ स्वच्छता का अभियान चलाएगी तथा नेत्र परीक्षण शिविर भी लगाएगी। मोदी के जन्मदिन पर 17 से 20 सितम्बर को सभी जिलों में मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी। सेवा कार्यो के तहत पार्टी उच्च संस्थानों एवं समाज के प्रतिष्ठित लोगों से 50 से 100 दिव्यांगों एवं निशक्तजनों की शिक्षा एवं पालन पोषण हेतु आग्रह एवं प्रेरणा का कार्य करेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़