अवैध निर्माण के खिलाफ दिल्ली में चलने लगा बुलडोजर, तुगलकाबाद में हटा अतिक्रमण, शाहीन बाग में इस दिन होगा एक्शन

action in delhi
अंकित सिंह । May 04, 2022 12:41PM
दक्षिण दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान काफी तेजी से चलाया जा रहा है। यह अभियान दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के उस पत्र के बाद चलाया जा रहा है जिसमें उन्होंने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। अपने पत्र में आदेश ने रोहिंग्या, बांग्लादेशी और अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग की थी।

दिल्ली में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने एक्शन शुरू करते हुए आज तुगलकाबाद के एमबी रोड के आसपास के अतिक्रमण को हटाने की शुरुआत कर दी है। इसके अलावा तुगलकाबाद के करणी सिंह शूटिंग रेंज इलाके में भी बुलडोजर चलाया गया है। हालांकि स्थानीय लोगों के द्वारा इसका विरोध भी किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि दुकाने यहां 15 सालों से चल रही हैं। आज नगर निगम की ओर से अचानक उन्हें हटाया जा रहा है। हालांकि दिल्ली में राष्ट्रीय राजधानी में जहांगीरपुरी हिंसा के बाद लगातार अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है। खबर के मुताबिक आने वाले दिनों में भी कई इलाकों में बुलडोजर चलाया जा सकते हैं।

दक्षिण दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान काफी तेजी से चलाया जा रहा है। यह अभियान दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के उस पत्र के बाद चलाया जा रहा है जिसमें उन्होंने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। अपने पत्र में आदेश ने रोहिंग्या, बांग्लादेशी और अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग की थी। मिल रही जानकारी के मुताबिक के अगले 1 सप्ताह तक दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 5 मई को कालिंदी कुंज इलाके में बुलडोजर चलेगा। सबसे ज्यादा शाहीन बाग को लेकर चर्चा है। खबर यह है कि 9 मई को शाहीन बाग और जसोला कनल इलाके में बुलडोजर चल सकता है। न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के गुरुद्वारे रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ 10 मई को बुलडोजर चलाया जा सकता है जबकि लोधी कॉलोनी के मेहरचंद मार्केट और साईं बाबा मंदिर के आसपास के इलाकों में भी बुलडोजर को लेकर कार्रवाई की जा सकती है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में धूल भरी आंधी चलने की संभावना, मौसम विज्ञान विभाग जारी किया अलर्ट

इन सब के बीच सेंट्रल ज़ोन दक्षिण निगम में स्थायी समिति के अध्यक्ष राजपाल सिंह ने कहा कि दक्षिण MCD दिल्ली के कई हिस्सों में 4 मई से 13 मई तक अवैध निर्माण को गिराने का पहला चरण शुरू करेगी। इस संबंध में दक्षिण और दक्षिण पूर्व DCP को पत्र लिखा गया है। उन्होंने कहा कि हमने अवैध निर्माण को गिराने का काम 12-13 दिन पहले बनाया था जिसमें सुरक्षा व्यवस्था बड़ा मुद्दा था। इसको लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठकर हल निकाला है। इस कड़ी में हम शूटिंग रेंज से कार्य की शुरूआत करेंगे। अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस देने की ज़रूरत नहीं होती। जिन लोगों ने करण सिंह स्टेडियम रोड की सरकारी ज़मीनों पर कब्ज़ा कर रास्ता बंद किया है उसको आज पूरी तरह से मुक्त कराने की योजना है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़