Delhi से Bihar जा रही बस मथुरा में पलटी, तीन यात्रियों की मौत

Delhi to Bihar
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के सुरीर कोतवाली इलाके में दिल्ली से बिहार के दरभंगा जा रही एक डबल डेकर निजी बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गयी जिससे इसमें तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि 30 से अधिक यात्री घायल हो गये। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के सुरीर कोतवाली इलाके में दिल्ली से बिहार के दरभंगा जा रही एक डबल डेकर निजी बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गयी जिससे इसमें तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि 30 से अधिक यात्री घायल हो गये। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (देहात)त्रिगुण बिसेन ने बताया कि रविवार की रात यह दुर्घटना एक्सप्रेस-वे पर सुरीर कोतवाली क्षेत्र में हुयी।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना का शिकार होने वाली बस दिल्ली के नरेला से बिहार के दरभंगा जा रही थी और इस बस में दिल्ली के विभिन्न इलाकों में रहकर काम करने वाले मजदूर होली के अवसर पर अपने गांव जा रहे थे। बिसेन ने बताया कि संभवत: चालक को झपकी आ गई और बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस पलटने के साथ ही सवारियों में चीख—पुकार मच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया और तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतकों की पहचान रोशन कुमार (36), रामकुमार (45) तथा एक अन्य राम कुमार (35)के रूप में की गयी है।

रोशन बेगुसराय का जबकि दोनों अन्ज्ञय दरभंगा जिले के रहने वाले हैं। इस घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए घायलों को बेहतर उपचार दिलवाने के निर्देश दिए हैं। रविवार रात हुये इस हादसे के बाद जिलाधिकारी पुलकित खरे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय के साथ मौके पर पहुंचे। एसएसपी ने कहा, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, जबकि घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया है।

जिला अस्पताल मथुरा के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मुकुंद बंसल ने कहा कि रविवार की आधी रात को सत्रह घायल यात्रियों को अस्पताल लाया गया। उन्‍होंने कहा कि इनमें गंभीर रूप से घायल छह यात्रियों को एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा भेजा गया जबकि बाकी 11 मथुरा के अस्पताल में भर्ती हैं और उनका बेहतर उपचार किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि आंशिक रूप से घायल कई यात्री प्राथमिक उपचार के बाद घर चले गये।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़