पाकिस्तान को लेकर कैप्टन अमरिंदर ने पीएम मोदी से की यह अपील...

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 29 2019 5:17PM
पाकिस्तान को लेकर कैप्टन अमरिंदर ने पीएम मोदी से की यह अपील...
Image Source: Google

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यदि मोदी सरकार पाकिस्तान की सरकार से अनुमति ले तो पंजाब सरकार गुरु नानक महल को फिर से बनवाएगी। प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र में अमरिंदर ने मोदी से कहा कि वह पाकिस्तान से महल के तोड़े जाने की घटना की जांच कराने और दोषियों को सजा दिलाने की मांग करें।

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वह सदियों पुराने गुरु नानक महल को कथित तौर पर तोड़े जाने की घटना की गहन जांच कराने के लिए पाकिस्तान सरकार पर दबाव बनाएं। एक मीडिया रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया था कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरु नानक महल को उपद्रवियों ने आंशिक तौर पर तोड़ दिया और इस महल की कीमती खिड़कियों और दरवाजों को बेच डाला।

इसे भी पढ़ें: अमरिंदर के साथ काम नहीं कर सकते तो इस्तीफा दे दें सिद्धू

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यदि मोदी सरकार पाकिस्तान की सरकार से अनुमति ले तो पंजाब सरकार गुरु नानक महल को फिर से बनवाएगी। प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र में अमरिंदर ने मोदी से कहा कि वह पाकिस्तान से महल के तोड़े जाने की घटना की जांच कराने और दोषियों को सजा दिलाने की मांग करें। अमरिंदर ने वैज्ञानिक संरक्षण के जरिए महल के शेष हिस्से के जीर्णोद्धार के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान किया।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में दरार! अमरिंदर बोले- नवजोत सिंह सिद्धू मुझे रिप्लेस कर बनना चाहते हैं मुख्यमंत्री



उन्होंने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि वह इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान सरकार पर दबाव बनाए कि वह सिख धरोहर से जुड़े ऐसे सभी स्मारकों का संस्थागत तरीके से संरक्षण करे ताकि ऐसी घटनाएं फिर नहीं हों। एक बयान जारी कर अमरिंदर ने कहा कि यदि केंद्र सरकार पाकिस्तान सरकार से अनुमति ले तो उनकी सरकार महल का पुनर्निर्माण कराएगी। उन्होंने कहा कि महल को तोड़ने की घटना से दुनिया भर के सिखों की भावनाएं आहत हुई हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video