साइबर क्राइम पर नकेल कसने के लिए CBI का ऑपरेशन चक्र, देश भर में 105 ठिकानों पर की गई छापेमारी

CBI
ANI
अंकित सिंह । Oct 04, 2022 8:30PM
खबर के मुताबिक सीबीआई की छापेमारी अभी भी कई जगह जारी है। सीबीआई की इस कार्रवाई में अंडमान, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान समेत कई राज्य और केंद्र शासित प्रदेश हैं। इसके अलावा कॉल सेंटर का भी भंडाफोड़ हुआ है।

जांच एजेंसी इन दिनों अलग-अलग मामलों को लेकर काफी सक्रिय हैं। आज सीबीआई की ओर से देश में 105 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। सीबीआई की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। सीबीआई की छापेमारी साइबर फ्रॉड को लेकर हुई है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई की ओर से साइबर क्राइम पर नकेल कसने के लिए यह कदम उठाया गया है। देशभर में सीबीआई की ओर से 105 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इसमें 87 ठिकानों पर सीबीआई की टीम सीधे पहुंची है जबकि 18 ठिकानों पर राज्य पुलिस के सहयोग के साथ रेड की गई है। सीबीआई ने इसे ऑपरेशन चक्र का नाम दिया है। भारी मात्रा में डिजिटल साक्ष्य पाए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: SSC भर्ती घोटाला: CBI ने पेश की चार्जशीट, पार्थ चटर्जी समेत 16 नामों का जिक्र

खबर के मुताबिक सीबीआई की छापेमारी अभी भी कई जगह जारी है। सीबीआई की इस कार्रवाई में अंडमान, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान समेत कई राज्य और केंद्र शासित प्रदेश हैं। इसके अलावा कॉल सेंटर का भी भंडाफोड़ हुआ है। दो कॉल सेंटर पुणे और अहमदाबाद में बनाए गए थे जिसके जरिए साइबर क्राइम की कोशिश की जाती थी। इसके अलावा राजस्थान के एक कॉल सेंटर से इसका पर्दाफाश किया गया है। साथ ही साथ डेढ़ किलो सोना और 1.5 करोड़ रुपये भी ज़ब्त किए गए हैं। सीबीआई को इस बात की शिकायत मिली थी कि यह सभी यूएस में साइबर क्राइम को अंजाम देने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसी के सीबीआई की ओर से यह कार्यवाही की गई है। बताया जा रहा है कि 300 से अधिक संदिग्ध फिलहाल जांच के घेरे में है।

अन्य न्यूज़