शहीद दीपक सिंह की अंतिम यात्रा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह हुए शामिल

martyr Deepak Singh's last visit
दिनेश शुक्ल । Jun 19, 2020 10:39PM
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में राज्यसभा निर्वाचन से संबंधित कार्यवाही में हिस्सा लेने की महत्वपूर्ण व्यस्तता के बावजूद रीवा जिले में शहीद स्व. दीपक सिंह के अंतिम दर्शन और उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ यथा समय पहुँचकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

भोपाल। लद्दाख की गलवान घाटी में गत 16 जून को चीनी सैनिकों से हुई मुठभेड़ में शहिद हुए जवाव दीपक सिंह की अंतेष्ठी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए। शहीद दीपक सिंह प्रदेश के रीवा जिले के रहने वाले थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार ने रीवा जिले के फरेंदा गाँव पहुँचकर शहीद सैनिक स्व. दीपक सिंह की शवयात्रा में शामिल होकर काँधा भी दिया। स्व. दीपक सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। मुख्यमंत्री चौहान के साथ शहीद की अंतिम यात्रा में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, आदिम जाति कल्याण मंत्री सुश्री मीना सिंह, रीवा सांसद जर्नादन मिश्र, विधायक दिव्यराज सिंह, पूर्व मंत्री राजेन्द्र प्रसाद शुक्ला मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: MP से दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी ने जीता RS चुनाव

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनके परिवार के साथ पूरा प्रदेश खड़ा है। चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने तय किया है कि शहीद स्व. दीपक सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि, पक्का मकान या प्लॉट तथा उनकी धर्मपत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी।  मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि शहीद स्व. दीपक सिंह के ग्राम के मार्ग का नामकरण उनके नाम से किया जाएगा। इसके साथ ही ग्राम में स्व. दीपक सिंह की प्रतिमा स्थापित की जायेगी। उनकी स्मृति को चिरस्थायी बनाया जायेगा। मध्य प्रदेश के इस देशभक्त के बलिदान पर प्रदेश का हर नागरिक गर्व का अनुभव कर रहा है। परिजनों को शासन की ओर से आवश्यक सहयोग दिया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन कक्षाओं पर लगाई रोक

मुख्यमंत्री ने प्रारंभ में स्व. दीपक सिंह के निवास पहुँचकर उनके पिता गजराज सिंह गहरवार, पत्नी रेखा सिंह, भाई प्रकाश सिंह आदि से भेंट की और उन्हें सांतवना दी। मुख्यमंत्री चौहान ने शहीद स्व. दीपक सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किया और उनकी अर्थी को कंधा दिया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में राज्यसभा निर्वाचन से संबंधित कार्यवाही में हिस्सा लेने की महत्वपूर्ण व्यस्तता के बावजूद रीवा जिले में शहीद स्व. दीपक सिंह के अंतिम दर्शन और उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ यथा समय पहुँचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़