मध्य प्रदेश के सागर जिले में बच्चों पर टूटा कोरोना का कहर, एक माह में ही 302 बच्चे हुए संक्रमित

मध्य प्रदेश के सागर जिले में बच्चों पर टूटा कोरोना का कहर, एक माह में ही 302 बच्चे हुए संक्रमित
प्रतिरूप फोटो

सागर जिले में जो बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए, उनमें नवजात भी शामिल हैं। बता दें कि एक 9 माह के नवजात बच्चे ने तो कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया। संक्रमण के चलते 15 बच्चे गंभीर रूप से बीमार हैं

सागर। कोरोना की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है कि बच्चों पर इस महामारी का असर पड़ना शुरू हो गया है। मध्य प्रदेश के सागर जिले में बच्चों पर कोरोना का कहर देखने को मिला है। यहां बीते एक माह में ही 302 बच्चे कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इनमें से 4 बच्चों की तो संक्रमण से मौत भी हो गई है।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में व्हाईट फंगस ने दी दस्तक, ग्वालियर में पहला मरीज आया सामने

सागर जिले में जो बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए, उनमें नवजात भी शामिल हैं। बता दें कि एक 9 माह के नवजात बच्चे ने तो कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया। संक्रमण के चलते 15 बच्चे गंभीर रूप से बीमार हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। कोरोना संक्रमित बच्चों में जो प्रारंभिक लक्षण दिखाई दे रहे हैं, उनमें उल्टी-दस्त और पीलिया बताया जा रहा है। बीते दो-तीन हफ्तों में बच्चों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। वहीं बच्चों में कोरोना संक्रमण के गंभीर होने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...