होली पर पड़ोसी राज्यों से आने वाले नागरिक होंगे होम क्वारंटाइन

Home Quarantine
दिनेश शुक्ल । Mar 27, 2021 2:27PM
अन्य राज्यों तथा अन्य जिलों से आने वाले नागरिकों के कोविड टेस्ट पॉजीटिव पाए जाने पर संबंधित अधिकारी द्वारा तत्काल जिला चिकित्सालय एवं नजदीकी चिकित्सालय में इसकी सूचना देना होग।
अनूपपुर। मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अनूपपुर जिला प्रशासन ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए गृह विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुपालन में जिला आपदा प्रबंधन समिति ने होली पर पड़ोसी राज्यों से जिले में आने वाले नागरिकों को होम क्वारंटाइन किए जाने का निर्णय लिया है। जारी आदेश में कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने कहा कि होली पर पड़ोसी राज्यों से जिले में गृह गांव आने वाले नागरिकों को सात दिवस होम क्वारेंटाइन किया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: किन्नर ने परिचित महिला से करवाया दुष्कर्म, वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी

ग्रामीण क्षेत्र में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद अपने पंचायत सचिव के माध्यम से तथा नगरीय क्षेत्र में मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा आने वाले यात्रियों की पहचान कर उनका कोविड टेस्ट कराकर उन्हें सात दिवस होम क्वारंटाइन करते हुए पंजी का संधारण करेंगे। अन्य राज्यों तथा अन्य जिलों से आने वाले नागरिकों के कोविड टेस्ट पॉजीटिव पाए जाने पर संबंधित अधिकारी द्वारा तत्काल जिला चिकित्सालय एवं नजदीकी चिकित्सालय में इसकी सूचना देना होग। संबंधित अनुविभागीय दण्डाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के अंतर्गत कोविड-19 से बचाव में किए जा रहे प्रयासों के  प्रचार-प्रसार की समीक्षा करेंगे तथा रोकथाम हेतु आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़