विधान परिषद हो गई कांग्रेस मुक्त, रामपुर-आजमगढ़ में भी हुई जीत, सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर CM योगी ने कही ये बात

CM Yogi
ANI
अभिनय आकाश । Jul 04, 2022 1:23PM
सीएम योगी ने कहा कि हाल में हुए 36 विधानपरिषद सीट पर चुनाव हुए जिसमें हम लोग 33 सीट जीते। विधानपरिषद अब कांग्रेस मुक्त हो गया है। आजमगढ़ और रामपुर सहित 2 उपचुनाव सीटें, जो 2019 में सपा द्वारा जीती गई थीं, इस साल भाजपा ने उस पर भी विजय हासिल किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने लखनऊ में अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर एक पुस्तिका का विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर तंज भी कसा। सीएम योगी ने कहा कि विधानपरिषद चुनाव में बीजेपी ने 33 सीट हासिल की। जबकि विधानपरिषद कांग्रेस मुक्त हो गई। इसके अलावा बीजेपी की तरफ से आजमगढ़ और रामपुर की लोकसभा पर भी फतेह हासिल कर ली।

इसे भी पढ़ें: अग्निपथ योजना के विरोध में पूरे उत्तर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन करेगी आप : संजय सिंह

सीएम योगी ने कहा कि यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है और देश को आगे बढ़ा सकता है। 'सरकार जनता के द्वार' सफल रही क्योंकि 18 मंत्रियों ने प्रत्येक आयुक्तालय में 72 घंटे तक शिविर लगाए, 'जनता चौपाल' आयोजित किए, विकास कार्यों का आकलन किया, प्रखंडों, गांवों में गए। उन्होंने कहा कि हमने 100 दिनों के लक्ष्य को हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण काम किए। इसमें तकनीक का भी बेहतक इस्तेमाल किया गया। 

इसे भी पढ़ें: जेके लक्ष्मी सीमेंट ने बेहतरीन क्वालिटी वाला सीमेंट मध्य-पूर्वी उत्तर प्रदेश के बाजार में किया पेश

सीएम योगी ने कहा कि हाल में हुए 36 विधानपरिषद सीट पर चुनाव हुए जिसमें हम लोग 33 सीट जीते। विधानपरिषद अब कांग्रेस मुक्त हो गया है। आजमगढ़ और रामपुर सहित 2 उपचुनाव सीटें, जो 2019 में सपा द्वारा जीती गई थीं, इस साल भाजपा ने उस पर भी विजय हासिल किया। यूपी में यह पहली बार था कि एक गठित सरकार पूरे 5 साल रही और बहुमत के साथ फिर से सत्ता में आई। हमने वो किया जो हमने वादा किया था।  

अन्य न्यूज़