• कांग्रेस का आरोप बाबई ऑक्सीजन प्लांट शिवराज की झूठी घोषणा, अभी बाउंड्रीवाल भी नहीं बनी

दिनेश शुक्ल Apr 08, 2021 22:40

कांग्रेस नेताओं ने औद्योगिक क्षेत्र बाबई में पहुंचकर जब इस ऑक्सीजन प्लांट को ढूंढने का प्रयास किया तो पाया की आईनाक्स आवंटित जमीन पर कुछ दिन पूर्व बाउंड्रीवाल के निर्माण का काम प्रारंभ कर चुकी है। अधिकारियों से इस संदर्भ में पूछा तो उन्होंने बताया कि यदि कंपनी द्वारा युद्ध स्तर पर 24 घंटे कार्य कराया जा रहा है इसके बाद भी कम से कम 6 महीने ऑक्सीजन प्लांट के लिये लग जायेंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बीच विपक्ष भी शिवराज सरकार पर चौतरफा हमला बोल रहा है। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रवक्ताओं का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पूर्व में घोषित बाबई ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में जानकारी हासिल करने के लिए औद्योगिक केंद्र विकास निगम भोपाल के कार्यालय पहुंचा। जहां उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट के बारे में अधिकारियों से जानकारी मांगी। अधिकारियों ने बाबई में स्थापित होने वाले ऑक्सीजन प्लांट की जानकारी देते हुए बताया कि जहां प्लांट लगना है वहां पर अभी बाउंड्रीवाल भी नहीं बनी हैं।

 

इसे भी पढ़ें: दमोह के विकास के लिए भाजपा को विजयी बनाये: विष्णुदत्त शर्मा

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने गुरुवार को बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिसंबर माह में जो घोषणा की थी कि होशंगाबाद जिले के बाबई क्षेत्र में एक ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जायेगी, जिसमें प्रतिदिन 200 टन क्षमता ऑक्सीजन प्राप्त होगी। घोषणा के 7 माह बीत जाने के बाद भी बाबई आक्सीजन प्लांट प्रारंभ नहीं हुआ है। अधिकारियों से प्राप्त जानकारी अनुसार बताया कि आईनाक्स कंपनी को बाबई औद्योगिक क्षेत्र में 11 एकड़ जमीन अक्टूबर 2020 में आवंटित कर दी गई थी।

 

इसे भी पढ़ें: दमोह उप चुनाव सभा के दौरान कमलनाथ ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा सच्चाई का साथ देना

कांग्रेस नेताओं ने औद्योगिक क्षेत्र बाबई में पहुंचकर जब इस ऑक्सीजन प्लांट को ढूंढने का प्रयास किया तो पाया की आईनाक्स आवंटित जमीन पर कुछ दिन पूर्व बाउंड्रीवाल के निर्माण का काम प्रारंभ कर चुकी है। अधिकारियों से इस संदर्भ में पूछा तो उन्होंने बताया कि यदि कंपनी द्वारा युद्ध स्तर पर 24 घंटे कार्य कराया जा रहा है इसके बाद भी कम से कम 6 महीने ऑक्सीजन प्लांट के लिये लग जायेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता शर्मा ने कहा कि शिवराज सिंह और उनकी सरकार मध्य प्रदेश के जनमानस के प्रति कितनी संवेदनशील है यह उनकी कार्यशैली बताती है। घोषणावीर शिवराज सिंह जी ने घोषणा तो कर दी की ऑक्सीजन प्लांट लगा देंगे पर आज जब फिर ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ी तो पता लगा की घोषणावीर की यह घोषणा भी झूठी ही निकली।

 

इसे भी पढ़ें: इंदौर पुलिस मारपीटा घटना पर मानव अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, मांगी रिपोर्ट

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी शिवराज सिंह जी से जानना चाहती है कि आखिर कब ईमानदारी से प्रदेश की जनता के प्रति अपनी जवाबदेही का निर्वाहन करेंगे या फिर यूं ही जनता से इस प्रकार झूठ बोलते रहेंगे, भ्रम फैलाते रहेंगे और सत्ता सुख में मदमस्त रहेंगे। प्रतिनिधिमंडल में दुर्गेश शर्मा के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के प्रवक्तागण विकी खोंगल, अब्बास हाफिज, अवनीश बुंदेला, दिनेश साहू, रवि वर्मा आदि भी उपस्थित थे।