मध्य प्रदेश के गृहमंत्री का आरोप कांग्रेस करती है तुष्टिकरण की राजनीति

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री का आरोप कांग्रेस करती है तुष्टिकरण की राजनीति

गौरतलब है कि पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने लव जिहाद कानून का विरोध करते हुए कहा था कि सरकार विधानसभा अध्यक्ष तो चुन नहीं पा रही। लेकिन इस तरह के कानून बनाने में जुटी है। जो एक दूसरे को बांटने का काम करने वाला है।

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने  कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कोई भी पढ़ा-लिखा और समझदार व्यक्ति किसी भी प्रकार के जिहाद का समर्थन नहीं करेगा। कांग्रेस तो तुष्टिकरण की राजनीति करती है इसलिए उसकी बात अलग है। लेकिन देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के राज में कोई जिहाद या आतंकवाद नहीं चलने दिया जाएगा। गौरतलब है कि पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने लव जिहाद कानून का विरोध करते हुए कहा था कि सरकार विधानसभा अध्यक्ष तो चुन नहीं पा रही। लेकिन इस तरह के कानून बनाने में जुटी है। जो एक दूसरे को बांटने का काम करने वाला है। 

 

इसे भी पढ़ें: नाबालिग से शादी करने और धमकाने वाले आरोपी की जमानत याचिका की निरस्त

वही डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार लव-जिहाद के खिलाफ कानून बनाने जा रही है। लव-जिहाद पर कानून बनाने जा रही शिवराज सरकार के फैसले पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कांग्रेस के कई नेताओं ने इस कानून का विरोध किया है। कांग्रेस नेताओं द्वारा कानून का विरोध किए जाने पर  गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ जी प्रदेश कांग्रेस के ऐसे एक मात्र अध्यक्ष हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए भी पूरे राज्य का दौरा नहीं किया। कई विधानसभा क्षेत्रों में तो वे आज तक नहीं गए हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।