मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा

Congress candidate
दिनेश शुक्ल । Mar 22, 2021 10:15PM
दमोह उपचुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच होना है। जबकि शिवराज सरकार के पूर्व मंत्री जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ मलैया ने अपने पत्ते अभी नहीं खोले है वह भी निर्दलीय के रूप में दमोह विधानसभा से चुनाव लड़ सकते है।
दमोह। मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। यहां से कांग्रेस ने पार्टी के जिला अध्यक्ष अजय टंडन को मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला भाजपा के राहुल सिंह लोधी से होगा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी मुकुल वासनिक द्वारा सोमवार को जारी विज्ञप्ति में दमोह विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर कद्दावर नेता अजय टंडन का नाम घोषित किया है।

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेताओं का मुँह में राम और बगल में छुरी रखने वाला चाल,चरित्र और चेहरा हुआ उजागर- जीतू पटवारी

अजय टंडन दमोह जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हैं और पहले भी दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने पहली बार 1998 और दूसरी बार 2003 में चुनाव लड़ा था, लेकिन वरिष्ठ भाजपा नेता जयंत मलैया ने उन्होंने दोनों बार हरा दिया था।गौरतलब है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी ने दमोह सीट से भाजपा नेता जयंत मलैया को हराया था, लेकिन कमलनाथ सरकार गिरने के बाद राहुल सिंह लोधी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे। इसीलिए यहां उपचुनाव हो रहे हैं। भाजपा ने कांग्रेस से आए राहुल सिंह लोधी को यहां से उम्मीदवार घोषित किया है। दमोह उपचुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच होना है। जबकि शिवराज सरकार के पूर्व मंत्री जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ मलैया ने अपने पत्ते अभी नहीं खोले है वह भी निर्दलीय के रूप में दमोह विधानसभा से चुनाव लड़ सकते है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़