कांग्रेस के विधायक ने उठाई कलेक्टर का बदनाम बदलने की मांग

कांग्रेस के विधायक ने उठाई कलेक्टर का बदनाम बदलने की मांग

कलेक्टर”शब्द अंग्रेजों की गुलामी का परिणाम है।”प्रशासन”अथवा “राजनीति”चूंकि जन सेवा के माध्यम हैं,कलेक्टर को “जिला सेवक”अथवा जनप्रतिनिधियों को “जन सेवक”कहें तो उचित होगा।

भोपाल। मध्य प्रदेश से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने कलेक्टर का पदनाम बदलने की मांग उठाई है। उन्होंने ट्वीट कर कलेक्टर शब्द को गुलामी का परिणाम बताया है। उन्होंने कलेक्टरों का पदनाम बदलकर जिला सेवक या फिर जन सेवक किए जाने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें:राजधानी का भेल कॉलेज अब बाबूलाल गौर कॉलेज कहलाएगा 

आपको बता दें कि उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कलेक्टर”शब्द अंग्रेजों की गुलामी का परिणाम है।”प्रशासन”अथवा “राजनीति”चूंकि जन सेवा के माध्यम हैं,कलेक्टर को “जिला सेवक”अथवा जनप्रतिनिधियों को “जन सेवक”कहें तो उचित होगा। नेता और प्रशासन के व्यवहार में भी परिवर्तन आएगा!”

इसे भी पढ़ें:शिवराज कैबिनेट में कई प्रस्तावों को मिली मंजूरी, गृह मंत्री ने दी जानकारी 

इससे पहले प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा था कि मध्य प्रदेश के विश्वविद्यालयों में कुलपति का पदनाम बदलकर कुलगुरु किया जाएगा। जिसकी शुरुवात उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय से होगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।