किसानों की खुदकुशी से जुड़ी रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस से साधा मोदी सरकार पर निशाना

congress-targeting-the-modi-government-on-the-issue-of-farmers-suicides
उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का मुद्दा उठाते हुए सुरजेवाला ने कहा, चुनाव से पहले भाजपा सरकार ने गन्ना किसान से वादा किया था कि सारा बक़ाया भुगतान 14 दिन में होगा। अब गन्ना किसान का बक़ाया 18,958 करोड़ रुपये हो गया। अकेले उत्तर प्रदेश में बक़ाया 11,000 करोड़ रुपये है। क्या प्रधानमंत्री जबाब देंगे?

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने महाराष्ट्र में तीन साल में 12 हजार किसानों की खुदकुशी से जुड़ी रिपोर्ट को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भाजपा के शासन में मानो किसानों को मौत का अभिशाप मिला हुआ है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा,  भाजपा राज में अन्नदाता को मिला मौत का अभिशाप! भाजपा शासित महाराष्ट्र में पिछले 3 सालों में 12,000 किसानों ने आत्महत्या की है। यानी हर रोज़ 11 किसान आत्महत्या करने पर मजबूर!यह बेहद शर्मनाक है। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने की नक्सली हमले की निंदा, कहा- नए सिरे से बनाई जाए रणनीति

उन्होंने कहा,  फडनवीस जी ने 34,000 करोड़ रुपये की क़र्ज़-माफ़ी की थी, उसका क्या हुआ? उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का मुद्दा उठाते हुए सुरजेवाला ने कहा,  चुनाव से पहले भाजपा सरकार ने गन्ना किसान से वादा किया था कि सारा बक़ाया भुगतान 14 दिन में होगा। अब गन्ना किसान का बक़ाया 18,958 करोड़ रुपये हो गया। अकेले उत्तर प्रदेश में बक़ाया 11,000 करोड़ रुपये है। क्या प्रधानमंत्री जबाब देंगे?

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़