PSLV-C49 के सफल परीक्षण के बाद बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, देश को इसरो पर गर्व है

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 8, 2020   10:13
PSLV-C49 के सफल परीक्षण के बाद बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, देश को इसरो पर गर्व है

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि पीएसएलवी-सी49 / ईओएस-01 और अमेरिका, लक्जमबर्ग व लिथुआनिया के नौ अन्य उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण के लिए इसरो को बहुत-बहुत बधाई।

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को भारत के नवीनतम भू-पर्यवेक्षण उपग्रह ईओएस-01 और ग्राहकों के नौ अन्य उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) को बधाई दी तथा कहा कि भारत को इसरो पर गर्व है। कोविंद ने ट्वीट किया, “पर्यवेक्षण उपग्रह ईओएस-01 से कृषि, वानिकी और आपदा प्रबंधन सहायता में मजबूती मिलेगी। देश को इसरो की पूरी टीम पर गर्व है।” 

इसे भी पढ़ें: PSLV-C49 के सफल परीक्षण के बाद बोले सिवन, छोटे उपग्रह प्रक्षेपण यान छोड़ने की तैयारी कर रहा इसरो 

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि पीएसएलवी-सी49 / ईओएस-01 और अमेरिका, लक्जमबर्ग व लिथुआनिया के नौ अन्य उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण के लिए इसरो को बहुत-बहुत बधाई। इस कोविड-19 महामारी के उत्पन्न हुई समस्याओं के बावजूद इस महत्वपूर्ण प्रक्षेपण की सफलता हमारे वैज्ञानिकों और इंजीनियरों की प्रतिबद्धता और निरंतरता को दर्शाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।