दिल्ली: पिटाई से नाराज 4 अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवा बाधित

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jul 8 2019 5:38PM
दिल्ली: पिटाई से नाराज 4 अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवा बाधित
Image Source: Google

इससे पहले कोलकाता में भी जूनियर डॉक्टर से मारपीट के चलते हड़ताल शुरू हुई थी जो धीरे-धीरे पूरे देश में फैल गई। उस दौरान देशभर में फैली इस हड़ताल से मरीजों को काफी परेशानी हुई थी।

नई दिल्ली। दिल्ली में साथी डॉक्टर की पिटाई से नाराज सरकारी अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। दिल्‍ली के चार बड़े अस्‍पतालों में डॉक्‍टर हड़ताल पर हैं। लोकनायक जयप्रकाश अस्‍पताल सहित गोविंद बल्‍लभ पंत (जीबी पंत), मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज और गुरुनानक आई सेंटर के डॉक्‍टरों ने काम बंद कर दिया है। सभी डॉक्‍टरों ने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेल के इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर तैनात एक डॉक्‍टर के साथ मरीज के परिजनों द्वारा की गई मारपीट के विरोध में यह निर्णय लिया है। कॉलेज प्रबंधन ने प्रशासन से समुचित सुरक्षा देने की मांग की है। डॉक्टरों ने साफ कहा है कि है कि आरोपी की गिरफ्तारी तक हड़ताल जारी रहेगी। खबरों के अनुसार आपात विभाग में एक मरीज लाया गया था, जिसकी बाद में कुछ जटिलताओं के चलते मौत हो गई। उसके परिजन ने वहां मौजूद डॉक्टरों में से एक पर हमला कर दिया।

इसे भी पढ़ें: सब जूनियर में दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ के मुक्केबाजों का दबदबा बरकरार

हड़ताल पर गए डॉक्‍टर अस्‍पतालों में सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। वहीं अस्‍पतालों में चरमराई स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को देखते हुए दिल्‍ली सरकार स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के प्रधान सचिव ने बैठक की। गौरतलब है कि इससे पहले कोलकाता में भी जूनियर डॉक्टर से मारपीट के चलते हड़ताल शुरू हुई थी जो धीरे-धीरे पूरे देश में फैल गई। उस दौरान देशभर में फैली इस हड़ताल से मरीजों को काफी परेशानी हुई थी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video