CAA को लेकर दिल्ली में जानबूझकर फैलाई गई हिंसा: जी किशन रेड्डी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2020   14:53
CAA को लेकर दिल्ली में जानबूझकर फैलाई गई हिंसा: जी किशन रेड्डी

केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में जानबूझकर हिंसा फैलाई गई और नरेन्द्र मोदी सरकार इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की देश की यात्रा के दौरान हिंसा को लेकर चिंता जताई।

हैदराबाद। केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में जानबूझकर हिंसा फैलाई गई और नरेन्द्र मोदी सरकार इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की देश की यात्रा के दौरान हिंसा को लेकर चिंता जताई। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि सीएए विरोधी प्रदर्शनों के नाम पर आगजनी और दंगा ‘‘पूरी तरह गलत’’ है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर बोले कपिल मिश्रा, मुझे मिल रही हैं हत्या की धमकियां

रेड्डी ने कहा, ‘‘जो लोग हिंसा में शामिल थे उन्हें मैं चेतावनी देता हूं कि...नरेन्द्र मोदी सरकार इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। आगजनी और हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ हमारी सरकार आवश्यक कड़ी कार्रवाई करेगी। हमारी सरकार हिंसा के किसी भी रूप को बर्दाश्त नहीं करेगी।’’ उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति दिल्ली पुलिस के कारण नियंत्रण में है जो जिम्मेदारी से काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में हिंसा जानबूझकर की गई। 

रेड्डी ने कहा, ‘‘केंद्र ने संयम बरता। हम जानते हैं कि लोग समझेंगे कि सीएए में कुछ भी नहीं है जो 130 करोड़ भारतीयों के खिलाफ हो। यह न तो पाकिस्तान के खिलाफ है, न ही बांग्लादेश के खिलाफ या किसी धर्म या क्षेत्र के खिलाफ भी नहीं है।’’ रेड्डी ने कहा, ‘‘इसके बावजूद वे मोदी सरकार को ‘‘बदनाम’’ करने का प्रयास कर रहे हैं और देश को बदनाम कर रहे हैं जो बहुत गलत है।’’ 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: गंभीर ने कहा- कपिल हो या कोई और, भड़काऊ भाषण पर हो कड़ी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि किसी को भी यह नहीं समझना चाहिए कि केंद्र सरकार कमजोर है। मंत्री ने कहा, ‘‘जो लोग देश की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं वे हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं। जांच जारी है और इससे पता चलेगा कि इसके पीछे कौन लोग हैं।’’

इसे भी देखें : Modi विरोधियों ने Trump के दौरे के दौरान Delhi में जानबूझकर भड़काई हिंसा





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...