दिल्ली वालों की बढ़ रही टेंशन! बारातियों के साथ बैंड-बाजे में भी हो गई कटौती

दिल्ली वालों की बढ़ रही टेंशन! बारातियों के साथ बैंड-बाजे में भी हो गई कटौती

बता दें कि अभी बैंड वालों की 12 एडवांस बुकिंग कैंसिल हो चुकी है। इससे बैंड वालों का लाखों का नुकसान हो रहा है क्योंकि बुकिंग कैंसिल होने के बाद क्लाइंट तो पैसे वापस ले ही रहे है उसके साथ-साथ बैंड मास्टर से हुए कॉन्ट्रेक्टर भी अपने पैसे वापस ले रहे है।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने शादी में गेस्ट को बुलाने की संख्या 50 कर दी है जिसके कारण अब होटल के साथ अब बैंड-बाजे से लेकर टैंट वालों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। शादी का सीज़न होने के बावजूद इन्हें कोई बुकिंग नहीं मिल रही है। पूरानी दिल्ली के बैंड कारोबारी सोराव ने बताया कि 25 नवंबर से 11 दिसंबर तक 40 शादी की बुकिंग हुई थी लेकिन अब सरकार के नए नियम के बाद सभी ने अपनी बुकिंग कैंसिल करा दी है। बता दें कि अभी बैंड वालों की 12 एडवांस बुकिंग कैंसिल हो चुकी है। इससे बैंड वालों का लाखों का नुकसान हो रहा है क्योंकि बुकिंग कैंसिल होने के बाद क्लाइंट तो पैसे वापस ले ही रहे है उसके साथ-साथ बैंड मास्टर से हुए कॉन्ट्रेक्टर भी अपने पैसे वापस ले रहे है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने राज्यों में की कई संगठनात्मक नियुक्तियां

मास्क नहीं लगाने पर दूल्हे का 2 हजार का चालान

एक खबर के मुताबिक दिल्ली के हरि नगर में एक बारात में जा रहे दूल्हे के मास्क नहीं लगाने पर साउथ एमसीडी ने 2 हजार का चालान कर दिया। यहां तक की बारातियों में जिन-जिन ने मास्क नहीं पहना था उसका भी चालान काटा गया है। बता दें कि सरकार के नए नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ा जुर्माना लगाया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला उत्तम नगर में आयोजित शादी समारोह में हुआ जहां शादी समारोह में 50 की जगह 110 मेहमान शामिल हुए थे जिसके बाद पुलिस ने 1 लाख 20 हजार का चालान के साथ-साथ FRI भी दर्ज कर दिया है। इस शादी समारोह में न ही नए नियमों का पालन किया गया बलिक सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं हो रही थी।  

 शादी में गेस्ट की लिमिट बढ़ने के कारण दुल्हें के भाई पर दर्ज हुआ केस 

ऐसा ही एक और मामला दिल्ली के शहदरा से आया है जहां पुलिस शादी समारोह में अचानक पहुंच गई और मेहमानों की गिनती करने लग गई। गिनती से पता चला कि मेहमानों की संख्या 50 से अधिक थी जिसके बाद पुलिस ने दूल्हे के भाई के नाम पर सरकारी आदेश के उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।  





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।