केंद्र सरकार पर बरसे गुलाम नबी आजाद, बोले- कश्मीर में CM को MLA, DGP को थानेदार बना दिया गया

केंद्र सरकार पर बरसे गुलाम नबी आजाद, बोले- कश्मीर में CM को MLA, DGP को थानेदार बना दिया गया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि आमतौर पर केंद्रशासित प्रदेश को राज्य बनाना जाता है। यह तो ऐसा हुआ जैसे पुलिस महानिदेशक को थानेदार बना दिया गया। मुख्यमंत्री को विधायक बना दिया और मुख्य सचिव को पटवारी बना दिया। ऐसा काम हुआ है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि रियासत को केंद्रशासित प्रदेश बनाया गया है। वरना आमतौर पर केंद्रशासित प्रदेश को राज्य बनाना जाता है। यह तो ऐसा हुआ जैसे पुलिस महानिदेशक को थानेदार बना दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर घाटी को मिले हैं धारा 370 हटाने के जमीनी फायदे, प्रोपेगेंडा के तहत फैलाया जा रहा भ्रम : एजाज हुसैन 

मुख्यमंत्री को विधायक बनाया गया

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि आमतौर पर केंद्रशासित प्रदेश को राज्य बनाना जाता है। यह तो ऐसा हुआ जैसे पुलिस महानिदेशक को थानेदार बना दिया गया। मुख्यमंत्री को विधायक बना दिया और मुख्य सचिव को पटवारी बना दिया। ऐसा काम हुआ है।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर को लेकर क्या है केंद्र सरकार का 'फ्यूचर प्लान'? लोगों का मन टटोलने के लिए 70 मंत्रियों को भेज रहे पीएम मोदी

कांग्रेस नेता ने कहा कि अक्लमंद आदमी ऐसा काम नहीं कर सकता है। कहीं-न-कहीं कुछ गड़बड़ हुआ है। ऐसी बात सोचना जो हो नहीं सकती, एक अनहोनी चीज हो गई। दरअसल, मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के कुछ प्रावधानों को समाप्त कर इसे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो अलग-अलग केंद्रशासित प्रदेशों का स्वरूप दिया था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...