अब देवगौड़ा ने कांग्रेस को दिखाई आंखें, मांगी ज्यादा लोकसभा सीटें

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 2 2019 12:02PM
अब देवगौड़ा ने कांग्रेस को दिखाई आंखें, मांगी ज्यादा लोकसभा सीटें
Image Source: Google

देवगौड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सीटों का बंटवारा 2:1 के फार्मूले पर होगा। गठबंधन सरकार बनने के बाद, विभागों, बोर्डों तथा निगमों (के प्रमुखों) के आवंटन में इसी फार्मूले को अपनाया गया।''''

कर्नाटक में कांग्रेस और उसकी सत्तारुढ़ सहयोगी जदएस के बीच सीटों के बंटवारे पर माथापच्ची के बीच, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी को आगामी लोकसभा चुनावों में कर्नाटक की 28 में से 12 सीटें मिलनी चाहिए। जनता दल (सेक्युलर) प्रमुख ने कहा कि सीटों के बंटवारे के खाके पर सबसे पहले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सिद्धरमैया की अध्यक्षता वाली गठबंधन समन्वय समिति द्वारा राज्य स्तर पर चर्चा होगी और फिर इसे दोनों दलों के प्रमुखों द्वारा संसद के शीतकालीन सत्र के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा।

भाजपा को जिताए
 
देवगौड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सीटों का बंटवारा 2:1 के फार्मूले पर होगा। गठबंधन सरकार बनने के बाद, विभागों, बोर्डों तथा निगमों (के प्रमुखों) के आवंटन में इसी फार्मूले को अपनाया गया। स्वाभाविक तौर पर, यही फार्मूला लोकसभा सीटों के संबंध में लागू होगा।’’ उन्होंने कहा कि फार्मूले के अनुसार, जेडी (एस) को 11 सीटें मिलनी चाहिए और पार्टी एक अतिरिक्त सीट मांग रही है। उन्होंने कहा कि अगर कोई मतभेद है तो उसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चर्चा के बाद दूर कर लिया जाएगा।


 

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story