ममता के भतीजे अभिषेक को ED का समन, पत्नी रुजिरा से 1 सितंबर को होगी पूछताछ, दोनों से मांगी बैंक की जानकारी

ममता के भतीजे अभिषेक को ED का समन, पत्नी रुजिरा से 1 सितंबर को होगी पूछताछ, दोनों से मांगी बैंक की जानकारी

ईडी ने अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को कोयला घोटाले से जुड़े एक मामले में समन भेजकर पेश होने के लिए कहा है। इसके साथ ही दोनों को बैंक खातों की जानकारी मुहैया कराने को भी कहा है।

कोलकाता। कोयला घोटाला से जुड़े मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को समन भेजा है। इस मामले में अभिषेक बनर्जी समेत 5 लोगों से पूछताछ होगी। तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को ईडी ने 3 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। 

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी को जान से मारने की धमकी देने वाली फेसबुक पोस्ट पर कोलकाता के प्रोफेसर के खिलाफ FIR दर्ज 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ईडी ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को 1 सितंबर के दिन पेश होने के लिए कहा है।  इसके साथ ही दोनों को बैंक खातों की जानकारी मुहैया कराने को भी कहा है।

इसे भी पढ़ें: चुनाव आयोग से मिलेंगे TMC के पांच सांसद, सीएम ममता के लिए उपचुनाव कराने की होगी मांग 

अधिकारियों ने बताया कि मामले से जुड़े कुछ अन्य लोगों को भी अगले महीने अलग-अलग तारीखों पर पेश होने के लिए समन जारी किया गया है। बता दें कि ईडी ने सीबीआई की साल 2020 की एक प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद धनशोधन की आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। जिसके आधार पर समन भेजा है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।