पाँच राज्यों में होने वाले चुनाव यह तय करेंगे कि कौन अवसरवादी है और कौन राष्ट्रवादी- जीतू पटवारी

Jitu patwari
दिनेश शुक्ल । Mar 25, 2021 7:21AM
कौन अवसरवादी है और कौन राष्ट्रवादी यह देश की जनता भली भांती समझ चुकी है। ये पूरे देश ने देखा कि मध्य प्रदेश में जनता द्वारा चुनी गई कांग्रेस सरकार को भाजपा ने अनैतिक तरीके से गिराने के लिए पूरे देश को कैसे कोरोना संकट में डाल दिया है।

भोपाल। जनता का अपार उत्साह बयां कर रहा है कि सिंडिकेटानंद सरकार की विदाई का बस औपचारिक ऐलान होना बाकी है। जो लोग असम की अस्मिता की दुहाई दे रहे है वह यह भूल गए है कि असम की जनता अपनी अस्मिता के लिए हमेशा से ही जागृत रही है। यह बात मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष, मीडिया प्रभारी और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने असम के डिब्रूगढ़ में चुनावी रैली के दौरान कही। जीतू पटवारी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में डिब्रूगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार निलयित्र नेयोग के समर्थन में रोड़ शो कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: मीडिया कंटेंट की गुणवत्ता में गिरावट से विमुख हो रहे दर्शक - प्रो. के.जी. सुरेश

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि असम आकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी कहते है कि कांग्रेस को वोट देने से अवसरवादी राजनीति को बढावा मिलेगा वह सही कहते है। लोकतंत्र की हत्या कर राज्यों में अनैतिक तरीके से सरकार बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मुंह से यह शोभा नहीं देता। कौन अवसरवादी है और कौन राष्ट्रवादी यह देश की जनता भली भांती समझ चुकी है। ये पूरे देश ने देखा कि मध्य प्रदेश में जनता द्वारा चुनी गई कांग्रेस सरकार को भाजपा ने अनैतिक तरीके से गिराने के लिए पूरे देश को कैसे कोरोना संकट में डाल दिया है।

इसे भी पढ़ें: मिश्रा ने कहा पूरी प्रदेश सरकार छपास रोग से ग्रस्त

जीतू पटवारी ने कहा कि संस्कृति, सभ्यता और देश को समृद्ध बनाने की दुहाई देने वाली भारतीय जनता पार्टी की जहाँ भी सरकारें हैं, वहां इनका असली चेहरा उजागर हो चुका है। किस तरह लोगों को जाति, धर्म के नाम पर लड़ाकर एन केन प्रकरेण सिर्फ सत्ता हासिल कर उद्योगपतियों के हाथों देश को गुलाम बनाने का इनका लक्ष्य है। आज भी देश का किसान अपनी माँगों को लेकर धरने पर बैठा है लेकिन भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकारें अन्नदाता को लज्जित करने का काम कर रही है। इस दौरान जीतू पटवारी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि आम जनता, माटी और मानुष से अगर किसी का लगाव है, तो वह कांग्रेस पार्टी है जो सबको एक सूत्र में बांधकर देश के विकास के पथ पर चलने का जज्बा रखती है। जीतू पटवारी ने कहा कि आने वाली 02 मई को पता चल जाएगा कि आखिर जनता किसके साथ है अवसरवादीयों के साथ या राष्ट्र निर्माण करने वाली कांग्रेस पार्टी के साथ जिसने जनता के लिए पब्लिक सेक्टर की कंपनीयां खड़ी कर देश को विकास पथ पर खड़ा किया था।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़