एक्जिट पोल के नतीजों से भाजपा खेमे में उत्साह, कार्यकर्ता कर रहे जश्न की तैयारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 20 2019 6:47PM
एक्जिट पोल के नतीजों से भाजपा खेमे में उत्साह, कार्यकर्ता कर रहे जश्न की तैयारी
Image Source: Google

एक भाजपा कार्यकर्ता ने कहा कि कई कार्यकर्ता जहां इतने दिन तक अथक परिश्रम करने के बाद आज आराम कर रहे हैं, वहीं 23 मई को मतगणना वाले दिन के लिए तैयारियां पूरे जोर पर हैं।

नयी दिल्ली। एक्जिट पोल के पूर्वानुमानों से उत्साहित भाजपा ने 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम में संभावित जीत का जश्न यहां पार्टी मुख्यालय में बड़े स्तर पर मनाने की तैयारी शुरू कर दी है। रविवार को लगभग सभी एक्जिट पोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर सत्ता में आते दिख रहे हैं। इनमें से कुछ पूर्वानुमानों में तो भाजपा नीत राजग को 300 से ज्यादा सीटें मिलने के आसार हैं। भाजपा मुख्यालय में सोमवार को पार्टी कार्यकर्ता एक्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित नजर आये और उन्होंने राजग को बड़ी विजय का विश्वास जताया।

एक भाजपा कार्यकर्ता ने कहा कि कई कार्यकर्ता जहां इतने दिन तक अथक परिश्रम करने के बाद आज आराम कर रहे हैं, वहीं 23 मई को मतगणना वाले दिन के लिए तैयारियां पूरे जोर पर हैं। भाजपा के मीडिया प्रकोष्ठ से जुड़े जितेंद्र रावत ने कहा, ‘‘हमारा पूरा ध्यान चुनाव पर था और सभी की छुट्टियां निरस्त हो गयी थीं। हम चुनाव के समय 24 घंटे काम कर रहे थे और विश्वास था कि हम 300 का आंकड़ा पार करेंगे।’’ पंजाब से भाजपा कार्यकर्ता समीर छाबड़ा किसी काम से दिल्ली आये हैं। उन्होंने कहा कि वह जल्द अपने घर लौटना चाहते हैं और 23 मई को साथियों के साथ जश्न मनाना चाहते हैं। पंजाब के मनसा में व्यवसाय करने वाले छाबड़ा ने कहा, ‘‘मेरे परिवार की पांच पीढ़ियां पार्टी से जुड़ी रही हैं। मेरे परदादा जनसंघ से जुड़े थे।’’
उन्होंने कहा, ‘‘मेरी पत्नी का परिवार परंपरागत रूप से कांग्रेस का मतदाता है। हमारी शादी के बाद मैंने अपनी पत्नी को राष्ट्र सेविका समिति (आरएसएस की महिला शाखा) के शिविर भेजा और 15 दिन में वह संघ और भाजपा के दर्शन को समझ गयीं। अब वह भाजपा की समर्थक हैं।’’ छह साल की उम्र से संघ से जुड़े 63 वर्षीय कृष्ण चंद्र बंसल ने कहा कि पार्टी जीतती है या हारती है, इससे फर्क नहीं पड़ता। हमारा काम लोगों की बेहतरी के लिए काम करना और उनकी सेवा करना है। अब हमने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए काम करना शुरू कर दिया है। भाजपा की सोशल मीडिया और आईटी इकाई ने इस चुनाव में बड़ी भूमिका निभाई है और टीम के एक सदस्य ने नाम जाहिर नहीं होने की शर्त पर बताया कि उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव जीतने के एक साल बाद ही 2019 की तैयारी शुरू कर दी थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video