शिवपुरी देहात थाना क्षेत्र में पिता ने की नशे में पुत्र की हत्या

शिवपुरी देहात थाना क्षेत्र में पिता ने की नशे में पुत्र की हत्या

आरोपी की लात पेट में पड़ने से राजीव के पेट में अंदरुनी चोट आ गई और वह जमीन पर गिर गया। बेटे की हालत देखकर माँ ने उसे उठाया, लेकिन वह आंख नहीं खोल सका। यह स्थिति देखकर आरोपी वहां से भाग गया। बाद में उसकी माँ उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर आई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शिवपुरी। मध्य प्रदेश में शिवपुरी देहात थाना क्षेत्र के महलसरांय में मंगलवार सुबह नशे में धुत्त शौकीन आदिवासी नामक एक पिता ने अपने 10 वर्षीय पुत्र राजीव आदिवासी की हत्या कर दी। आरोपी पिता नशे में धुत्त होकर पत्नी के साथ मारपीट कर रहा था, जिसे बचाने के लिए राजीव आया तो आरोपी पिता ने उसको लात मार दी। जिससे लड़के का सिर दीवार से टकराकर फट गया वहीं लात पेट में लगने से उसको अंदरूनी चोट आई जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। बाद में माँ उसे लेकर अस्पताल पहुंची जहां राजीव को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

 

इसे भी पढ़ें: ग्वालियर में रिटायर्ड एसआई की बेरहमी से हत्या, हाथ-पैर बंधा शव मिला

पुलिस ने बताया है कि महलसरांय निवासी शौकीन आदिवासी सुबह 5 बजे शराब के नशे में धुत्त होकर घर आया, जहां आते ही उसने अपनी पत्नी से झगड़ा शुरू कर दिया और उससे मारपीट करने लगा। माता-पिता के बीच हो रहे झगड़े के दौरान चिल्लाचौट सुनकर राजीव की नींद खुल गई और वह शराबी पिता से अपनी माँ को बचाने आ गया। बताया जाता है कि आरोपी जब पत्नी की मारपीट कर रहा था, तो राजीव अपनी माँ से लिपट गया जिसे हटाने के लिए आरोपी शौकीन आदिवासी ने राजीव को लात मार दी। जिससे वह छिटक कर दीवार से जा टकराया जिससे उसका सिर फट गया। बताया जाता है कि उक्त आरोपी के किसी दूसरी महिला से अवैध संबंध हैं। इसी बात को लेकर पहले पत्नि से विवाद हुआ उसके बाद जब बेटे बचाने के लिए आया तो उसकी हत्या कर दी। 

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में अनलॉक प्रक्रिया के लिए बनेगी मंत्रियों की समिति, मुख्यमंत्री बोले 1 जून से प्रक्रिया होगी प्रारंभ

आरोपी की लात पेट में पड़ने से राजीव के पेट में अंदरुनी चोट आ गई और वह जमीन पर गिर गया। बेटे की हालत देखकर माँ ने उसे उठाया, लेकिन वह आंख नहीं खोल सका। यह स्थिति देखकर आरोपी वहां से भाग गया। बाद में उसकी माँ उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर आई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर देहात थाना पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई और मृतक बालक का पोस्टमार्टम कराने के बाद आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। देहात थाना प्रभारी सुनील खेमरिया ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और पूरे मामले की जांच की जा रही है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।