कोयले से लदी मालगाड़ी में लगी आग, दमोह रेलवे स्टेशन पर मचा हड़कंप

कोयले से लदी मालगाड़ी में लगी आग, दमोह रेलवे स्टेशन पर मचा हड़कंप

सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि मालगाड़ी में आग लगने की सूचना पर दमोह स्टेशन पर हड़कंप जैसे हालात बन गए थे। तत्काल फायर बिग्रेड को मौके पर बुलाया गया और मालगाड़ी के पहुंचने से पहले ही एचओटी लाइन की सप्लाई बंद कराकर आग पर काबू किया गया।

दमोह। मध्य प्रदेश में कटनी से बीना जा रही कोयले से लदी एक मालगाड़ी में गुरुवार को सुबह दमोह स्टेशन पहुंचने से पहले ही अचानक आग लग गई। सूचना मिलने पर रेल विभाग द्वारा मालगाड़ी को दमोह स्टेशन पर रुकवाया और कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया। जानकारी के मुताबिक कटनी जंक्शन से गुरुवार सुबह एक मालगाड़ी कोयला लेकर बीना के लिए रवाना हुई थी। इसी दौरान कटनी से अगले स्टेशन रायपुरा पहुंचने पर मालगाड़ी की आगे की बोगियों से लोगों ने धुआं उठते देखा और तत्काल दमोह स्टेशन पर सूचना दी। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेताओं ने अर्पित की वरिष्ठ नेता स्व. कैलाश सारंग को भावभीनी श्रद्धांजलि

सूचना मिलने के बाद मालगाड़ी को दमोह स्टेशन पर रोका गया और रेलवे अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ आरपीएफ एवं जीआरपी, सीएसपी अभिषेक तिवारी, दमोह देहात थाना प्रभारी शयाम वैन सहित कोतवाली पुलिस का स्टाफ पूरी तैयारियों के साथ दमोह स्टेशन पहुंच गया, जहां दमकल की गाडिय़ों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि मालगाड़ी में आग लगने की सूचना पर दमोह स्टेशन पर हड़कंप जैसे हालात बन गए थे। तत्काल फायर बिग्रेड को मौके पर बुलाया गया और मालगाड़ी के पहुंचने से पहले ही एचओटी लाइन की सप्लाई बंद कराकर आग पर काबू किया गया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। फिलहाल, रेलवे और पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...