बिहार में बाढ़ पर बोले नीतीश कुमार: अब तक 25 लोगों की मौत, 25.71 लाख लोग प्रभावित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 16 2019 1:11PM
बिहार में बाढ़ पर बोले नीतीश कुमार: अब तक 25 लोगों की मौत, 25.71 लाख लोग प्रभावित
Image Source: Google

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने राहत एवं बचाव अभियान तेज करने का निर्देश दिया है। कुल 125 मोटर नौकाएं इस काम में लगायी गयी हैं तथा एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की 26 कंपनियां तैनात की गयी हैं।

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि राज्य में अचानक आई बाढ़ से 25 लोगों की मौत हुई है जबकि 16 जिलों में 25.71 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। कुमार ने विधानसभा में कहा कि मैंने राहत एवं बचाव अभियान तेज करने का निर्देश दिया है। कुल 125 मोटर नौकाएं इस काम में लगायी गयी हैं तथा एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की 26 कंपनियां तैनात की गयी हैं.. उससे हमें बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सवा लाख लोगों को बचाने में मदद मिली है।

इसे भी पढ़ें: बिहार में टैक्स फ्री होगी ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30‘

उन्होंने कहा कि अब तक 199 राहत शिविर लगाये हैं जहां 1.16 लाख लोगों ने शरण ले रखी है। कुल 676 सामुदायिक रसोई घर बनाये गये हैं तथा यदि जरूरत महसूस हुई तो और ऐसे और रसोई घर बनाये जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अतिसार जैसी जलजनित बीमारियां फैलने से रोकने के लिए स्वच्छ पेयजल एवं दवाइयों की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने रविवार और सोमवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video