राजकोट के कोविड अस्पताल में लगी आग, पांच कोरोना मरीजों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2020   08:31
राजकोट के कोविड अस्पताल में लगी आग, पांच कोरोना मरीजों की मौत

दमकल विभाग के अधिकारी जे. बी. थेवा ने बताया कि हम आग लगने की जानकारी मिलते ही तुंरत मौके पर पहुंचे और 28 मरीजों को रक्षित वहां से निकाला। लेकिन आईसीयू में भर्ती पांच मरीजों की मौत हो गई।

अहमदाबाद। गुजरात के राजकोट शहर में बृहस्पतिवार देर रात निर्दिष्ट कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से पांच मरीजों की मौत हो गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में कोरोना वायरस से पीड़ित जिन 28 अन्य मरीजों का इलाज चल रहा था, उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया है। दमकल विभाग के अधिकारी जे. बी. थेवा ने बताया कि मावडी इलाके के उदय शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में बृहस्पतिवार देर रात करीब एक बजे आग लगी। आईसीयू में उस समय सात मरीज भर्ती थे। 

इसे भी पढ़ें: Unlock 5 के 57वें दिन AIIMS में भारत बायोटेक के Covaxin के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू 

उन्होंने कहा, ‘‘ हम आग लगने की जानकारी मिलते ही तुंरत मौके पर पहुंचे और 28 मरीजों को रक्षित वहां से निकाला। लेकिन आईसीयू में भर्ती पांच मरीजों की मौत हो गई।’’ उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। अधिकारी ने बताया कि वहां से बचाए गए मरीजों को कोविड-19 के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि अगस्त में अहमदाबाद के चार मंजिला निजी अस्पताल की सबसे ऊपर की मंजिल पर आग लगने से कोविड-19 से पीड़ित आठ मरीजों की मौत हो गई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...