भारतीय अमेरिकी एनजीओ ने उसकी तारीफ के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2022   12:23
भारतीय अमेरिकी एनजीओ ने उसकी तारीफ के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया
ani

दिव्यांगजनों के जीवन को सुगम बनाने की दिशा में काम कर रहे एक भारतीय अमेरिकी गैर लाभकारी संगठन ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में संगठन के कार्यों का जिक्र करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

वाशिंगटन। दिव्यांगजनों के जीवन को सुगम बनाने की दिशा में काम कर रहे एक भारतीय अमेरिकी गैर लाभकारी संगठन ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में संगठन के कार्यों का जिक्र करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने 24 अप्रैल को मन की बात कार्यक्रम में ‘वॉयस ऑफ एसएपी’ के प्रौद्योगिकी नवोन्मेषों और दिव्यांगजनों पर उसके असर के बारे में जिक्र किया था। वीओएसएपी के प्रणव देसाई ने एक बयान में कहा,‘‘ वीओएसएपी सम्मानित महसूस कर रहा है, उसे और जिम्मेदारी का एहसास हो रहा है साथ ही वह सराहना के लिए आभार व्यक्त करता है।’’

इसे भी पढ़ें: 100 से अधिक पूर्व नौकरशाहों ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, 'नफरत की राजनीति' खत्म करने की अपील की

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्यक्रम में संगठन के कार्यों की सराहना की थी और बताया था कि किस प्रकार से यह सहायक प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नए अवसरों को बढ़ावा दे रहा है। साथ ही प्रधानमंत्री ने संगठन की थ्रीडी वीओएसएवी कला दीर्घा का भी जिक्र किया,जो दिव्यांगता विषय पर केन्द्रित दुनिया की पहली वर्चुअल कला दीर्घा है। संगठन ने मीडिया में जारी एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में इस बार पर जोर दिया कि किस प्रकार से प्रौद्योगिकी के माध्यम से दिव्यांगजनों की असाधारण क्षमताओं और कौशल को बढ़ाया जा रहा है ताकि देश और पूरी दुनिया को इससे लाभ मिल सके।

इसे भी पढ़ें: ट्विटर के अलावा इन बड़ी कपंनियों को भी बड़ी रकम में खरीदा जा चुका है, यहां देखिए लिस्ट

बयान के अनुसार, ‘‘ वीओएसएपी नीति आयोग में नीति निर्धारकों, संयुक्त राष्ट्र और नवोन्मेषियों के साथ प्रौद्योगिकियों के इस्तेमाल को बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा है, उन्हें किफायती बना रहा है और भारत को निर्यात के क्षेत्र में उभरता हुए देश के तौर पर लाने के लिए काम कर रहा है...।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।