जयशंकर ने कोरोना वायरस की चुनौतियों पर अफगानिस्तान के विदेश मंत्री से की चर्चा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2020   08:04
जयशंकर ने कोरोना वायरस की चुनौतियों पर अफगानिस्तान के विदेश मंत्री से की चर्चा

जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘ आभासी कूटनीति के तहत आज अफगानिस्तान के विदेशमंत्री मोहम्मद हनीफ अतमार से व्यापक मुद्दों पर बैठक हुई। हमारे द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा की तथासुनिश्चित किया कि दोनों देशों की साझेदारी का विकास मजबूती से जारी रहे।’’

नयी दिल्ली। विदेशमंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को व्यापक मुद्दों को लेकर अपने अफगान समकक्ष मोहम्मद हनीफ अतमार के साथ चर्चा की। इस दौरान कोरोना वायरस की चुनौतियों एवं खाद्य सामग्री और दवा आपूर्ति सहित मानवीय सहायता पर दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। जयशंकर ने बताया कि बातचीत में अफगानिस्तान में शांति की कोशिशों को लेकर हुए ताजा घटनाक्रमों तथा वहां के सिख समुदाय के लोगों की सुरक्षा सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गयी।

जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘ आभासी कूटनीति के तहत आज अफगानिस्तान के विदेशमंत्री मोहम्मद हनीफ अतमार से व्यापक मुद्दों पर बैठक हुई। हमारे द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा की तथासुनिश्चित किया कि दोनों देशों की साझेदारी का विकास मजबूती से जारी रहे।’’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘ कोरोना वायरस की चुनौती और खाद्य एवं दवा आपूर्ति सहित मानवीय सहायता पर चर्चा की। साथ ही सिख समुदाय की सुरक्षा और सलामती पर जोर दिया। बातचीत में अफगानिस्तान में शांति की कोशिशों के तहत हुए हालिया घटनाक्रम पर भी चर्चा हुई।’’ जयशंकर ने एस्टोनिया के विदेशमंत्री उरमास रिंसलू से भी बातचीत की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ एस्टोनिया के विदेशमंत्री उरमास रिंसलू से संपर्क हुआ। कोरोना वायरस से निपटने में डिजिटल उपायों के इस्तेमाल पर रोचक चर्चा हुई। संयुक्त राष्ट्र के ढांचे के तहत हमारे सहयोग पर भी बात हुई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।