अरुणाचल प्रदेश में उग्रवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में असम राइफल्स का एक जवान शहीद

assam
अरुणाचल प्रदेश में उग्रवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में असम राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया। जिला पुलिस अधीक्षक मिहिन गैंबो ने कहा कि शहीद जवान की पहचान हवलदार बीरेन्द्र सिंह यादव के रूप में हुई है।

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के चंगलांग जिले में रविवार को उग्रवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में असम राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक जवान घायल हो गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संदेह है कि इस मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठनों उल्फा (आई) और एनएससीएन (के) के उग्रवादी शामिल थे। जिला पुलिस अधीक्षक मिहिन गैंबो ने कहा कि शहीद जवान की पहचान हवलदार बीरेन्द्र सिंह यादव के रूप में हुई है। 

इसे भी पढ़ें: अच्छी खबर! अरुणाचल प्रदेश को अक्टूबर के बाद पर्यटकों के लिए फिर से खोला जा सकता है

एसपी ने कहा, मुठभेड़ सुबह करीब नौ बजे जयरामपुर उप संभाग के तेंगमो गांव के निकट हुई जब असम राइफल्स के जवान पानी लेकर अपने शिविर में लौट रहे थे। अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी करीब 30 मिनट तक चली। गैंबो ने कहा कि घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उग्रवादियों को हुए नुकसान का तत्काल कोई पता नहीं चल पाया है। एसपी ने कहा कि असम राइफल्स, राज्य की पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त तलाशी अभियान जारी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़