J&K को लेकर क्या है AAP की योजना ? संजय सिंह की मौजूदगी में जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के अध्यक्ष समेत कई नेता पार्टी में हुए शामिल

J&K को लेकर क्या है AAP की योजना ? संजय सिंह की मौजूदगी में जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के अध्यक्ष समेत कई नेता पार्टी में हुए शामिल
प्रतिरूप फोटो
Twitter

जम्मू-कश्मीर के पूर्व शिक्षा मंत्री और जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के अध्यक्ष हर्षदेव सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह की मौज़ूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान कई और नेताओं ने भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में परिसीमन का काम पूरा हो चुका है और कभी भी निर्वाचन आयोग वहां पर विधानसभा चुनाव का ऐलान कर सकता है।

नयी दिल्ली। पंजाब में सरकार बनाने और गोवा में 2 सीट जीतने के बाद आम आदमी पार्टी ने अपना पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। इसी के साथ ही आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात के विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। फिलहाल पार्टी का पूरा ध्यान अपनी ताकत को बढ़ाने में है। इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के अध्यक्ष हर्षदेव सिंह को आम आदमी पार्टी में शामिल कराया गया। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी मौजूद रहे। 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में प्राचीन शंकराचार्य मंदिर में देशभर से जुटे श्रद्धालु, धूमधाम से मनायी गयी जयंती 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पूर्व शिक्षा मंत्री और जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के अध्यक्ष हर्षदेव सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह की मौज़ूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान कई और नेताओं ने भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में परिसीमन का काम पूरा हो चुका है और कभी भी निर्वाचन आयोग वहां पर विधानसभा चुनाव का ऐलान कर सकता है। हालांकि मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा था कि राजनीतिक दलों से बातचीत के बाद ही विधानसभा चुनाव का ऐलान किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में 200 आतंकवादी, उत्तरी सैन्य कमांडर का खुलासा

कौन हैं हर्षदेव सिंह ?

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से 3 बार विधायक रह चुके हर्षदेव सिंह ने स्कूलों को मजबूत करने का काम किया है। आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर में जितने स्कूल नहीं बने, उससे ज्यादा उन्होंने 2002 से 2005 के बीच में बनवाने का काम किया है। इतना ही नहीं हर्षदेव सिंह सर्वश्रेष्ठ विधायक के तौर पर भी सम्मानित किए जा चुके हैं। इसी बीच संजय सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी के नए अध्याय की शुरुआत हो रही है। उन्होंने कहा कि आज के समय में जम्मू-कश्मीर की राजनीति से जुड़े तमाम मजबूत नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...