जोधपुर हिंसा: गजेंद्र शेखावत बोले- पूरी तरह फेल गहलोत सरकार, कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब

gajendra singh shekhawat
ANI
अंकित सिंह । May 03, 2022 4:42PM
जोधपुर के सांसद गजेंद्र शेखावत ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस घटना में कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो हम जोधपुर के जालोरी गेट पर भारी विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि सुबह की नमाज के वक्त तुरंत बाद कारों में तोड़फोड़ की गई, घरों पर पथराव किया गया, जोधपुर में महिलाओं का अपमान किया गया।

जोधपुर में दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद से राजनीति लगातार जारी है। भाजपा अशोक गहलोत और उनकी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल कर रही है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एक संवाददाता सम्मेलन करके राजस्थान की गहलोत सरकार पर तगड़ा प्रहार किया है। गजेंद्र शेखावत ने साफ तौर पर कहा कि अशोक गहलोत की सरकार पूरी तरह फेल है और राजस्थान में कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि जोधपुर बवाल सुनियोजित था और पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने करौली हिंसा से कोई सबक नहीं लिया। राजस्थान में एक ही तरह की हिंसा का सिलसिला लगातार जारी है।

जोधपुर के सांसद गजेंद्र शेखावत ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस घटना में कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो हम जोधपुर के जालोरी गेट पर भारी विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि सुबह की नमाज के वक्त तुरंत बाद कारों में तोड़फोड़ की गई, घरों पर पथराव किया गया, जोधपुर में महिलाओं का अपमान किया गया। इसे रोकने के लिए पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया। राजस्थान में क़ानून व्यवस्था की हालत बदतर है। शेखावत ने कहा कि पुलिस ने दबाव के बाद एफआईआर दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पीड़ितों पर ही लाठीचार्ज कर दिया। लेकिन उपद्रवियों को नहीं रोका। गहलोत सरकार तुष्टिकरण कर रही है। एक ही तरह के पत्थर फेंके गए। सुनियोजित तरीके से पथराव किया गया। 

इसे भी पढ़ें: ईद की मिठास पर जोधपुर में क्यों घुली कड़वाहट? धरने पर बैठे गजेंद्र शेखावत, गहलोत की शांति वाली अपील, CM के इस्तीफे की मांग

गहलोत पर निशाना साधते हुए शेखावत ने कहा कि अपना शहर जल रहा है और वे जन्मदिन के जलसे में व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि दुकानों और गाड़ियों के शीशे तोड़े गए तब प्रशासन मूकदर्शक बनी रही। रात को इतनी बड़ी घटना हो गई 25000 लोग एकत्रित हो गए और प्रशासन के लोगों को पता नहीं। दूसरी ओर अशोक गहतोन ने कहा है कि जोधपुर में कल देर रात से जो तनाव पैदा हुआ है वो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारे राजस्थान की, मारवाड़ की परम्परा रही है कि सभी समाज के, सभी धर्मों के लोग हमेशा, हर त्यौहारों पर भी प्रेम भाईचारे से रहते आए हैं, मैं अपील करना चाहूंगा कि तमाम लोग शांति बनाए रखें और तनाव समाप्त करें।

अन्य न्यूज़