कोरोना के चलते कार्तिक मेला और पंचक्रोशी यात्रा स्थगित

कोरोना के चलते कार्तिक मेला और पंचक्रोशी यात्रा स्थगित

पुनासा के अनुविभागीय राजस्व अधिकारी चंदर सिंह सोलंकी ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा कार्तिक मेले और पंचकोशी यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया।

खण्डवा। मध्य प्रदेश में  विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग भगवान ओंकारेश्वर में हर साल देवउठनी एकादशी पर आयोजित होने वाला कार्तिक मेला इस साल कोरोना के चलते स्थगित कर दिया गया। इसके साथ ही  देव उठनी एकादशी से पूर्णिमा तक आयोजित होने वाली पंचक्रोशी यात्रा का आयोजन भी स्थगित कर दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: ट्रैक्टर की टक्कर से गिरी दीवार, मलबे में दबने से तीन बच्चों की मौत

खंडवा जिले की पुनासा तहसील के अनुविभागीय राजस्व अधिकारी चंदर सिंह सोलंकी ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा कार्तिक मेले और पंचकोशी यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय समिति सनावद के सचिव राधेश्याम शर्मा ने भी पंचक्रोशी पदयात्रा को स्थगित करने की सहमति दी है। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश हनी ट्रैप मामले की सुनवाई आगे बढ़ी, एसआईटी ने मांगा हैदराबाद जाने का समय

उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष कार्तिक मास में ज्योतिर्लिंग भगवान ओंकारेश्वर-ममलेश्वर के दर्शन करने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। यहां देवउठनी एकादशी से कार्तिक पूर्णिमा तक भव्य मेले का आयोजन किया जाता है। इसी अवधि में पंचक्रोशी यात्रा भी आयोजित होती है, जिसमें श्रद्धालु ओंकार पर्वत की परिक्रमा करते हैं, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह दोनों आयोजन स्थगित कर दिये गये हैं। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।