किरेन रिजिजू का दावा, नरेंद्र मोदी के PM बनने के बाद देश की एक इंच जमीन नहीं गई

Kiren Rijiju
सपा सांसद श्याम सिंह यादव ने यूक्रेन संकट पर अपनी बात रखते हुए भारत और चीन की सीमा के संदर्भ में कुछ दावा किया। बाद में कानून मंत्री रिजिजू ने कहा कि बसपा सांसद को देश की संसद में ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।
नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि नरेंद्र मोदी के देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत ने एक इंच भी जमीन नहीं खोई है। उन्होंने सदन में यूक्रेन की स्थिति पर नियम 193 के तहत चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए बसपा के एक सांसद की टिप्पणी को लेकर यह बात कही। दरअसल, बसपा सांसद श्याम सिंह यादव ने यूक्रेन संकट पर अपनी बात रखते हुए भारत और चीन की सीमा के संदर्भ में कुछ दावा किया। बाद में कानून मंत्री रिजिजू ने कहा कि बसपा सांसद को देश की संसद में ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी जबसे प्रधानमंत्री बने हैं, एक इंच हमारी जमीन नहीं गई है। जो जमीन गई है वह पहले गई है।’’ 

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर सरकार की सफाई, हरदीप पुरी बोले- US और UK की तुलना में कम बढ़े दाम

‘ऑपरेशन गंगा’ में सक्रिय भूमिका निभाने वाले रिजिजू ने विपक्षी सदस्यों के आरोपों का प्रतिवाद करते हुए कहा, ‘‘इस तरह के युद्ध के हालात में सरकार जो भी करती है देश के लिए करती है। इस अभियान में तो सबको मौन व्रत रखना चाहिए था। अभियान खत्म होने के बाद आप कुछ कह सकते थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं श्रेय देने के लिए नहीं कह रहा हूं। कोई भी सरकार होती यह करती है। यह हमारा कर्तव्य था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़