दंतेवाड़ा नक्सली हमले में मारे गए विधायक मंडावी को दी गई अंतिम विदाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 10 2019 8:36PM
दंतेवाड़ा नक्सली हमले में मारे गए विधायक मंडावी को दी गई अंतिम विदाई
Image Source: Google

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया किमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दंतेवाड़ा के पुलिस लाइन पहुंचकर विधायक भीमा मंडावी, तीन जवानों और वाहन चालक के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सली हमले में मारे गये भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी को बुधवार को अंतिम विदाई दी गई। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने यहां बताया किमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दंतेवाड़ा के पुलिस लाइन पहुंचकर विधायक भीमा मंडावी, तीन जवानों और वाहन चालक के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, पुलिस महानिदेशक डी एम अवस्थी सहित अनेक जनप्रतिनिधियों, प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसे भी पढ़ें: दंतेवाड़ा में BJP के काफिले पर नक्सली हमला, विधायक भीमा मंडावी सहित 5 जवान शहीद

मंगलवार को जिले के श्यामगिरी में नक्सलियों द्वारा बारूदी सुरंग की घटना में मारे गये विधायक मंडावी के शव को बुधवार सुबह जिला भाजपा कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। पुलिस लाईन में श्रध्दांजलि अर्पित करने के बाद मंडावी के पार्थिव शरीर को उनके गृहग्राम गदापाल ले जाया गया जहां उनका और सुरक्षा कर्मी सोमडू कवासी का अंतिम संस्कार किया गया। कवासी, भीमा मंडावी का भाई था। मंडावी को उनके नौ वर्षीय पुत्र खिरेंद्र मंडावी ने मुखाग्नि दी। 

इसे भी पढ़ें: दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में CRPF का एक जवान शहीद, 6 जख्मी



इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। नक्सली हमले में मंडावी की मृत्यु के विरोध में दंतेवाड़ा के गीदम, नकुलनार, बचेली समेत पूरे जिले की दुकानें बंद रहीं। नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी में मंगलवार को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर विधायक भीमा मंडावी के वाहन को उड़ा दिया था। इस घटना में मंडावी, उनके वाहन चालक और तीन सुरक्षा कर्मियों की मृत्यु हो गई थी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video