कांग्रेस का मुख्य शो भारत जोड़ो यात्रा है, जयराम रमेश बोले- ये भारतीय राजनीति का परिवर्तन है

Jairam Ramesh
ANI
अभिनय आकाश । Sep 30, 2022 4:19PM
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में जो कुछ हो रहा है वह सब साइड शो है, मुख्य शो भारत जोड़ो यात्रा है। यह आख्यान है। यह भारतीय राजनीति का परिवर्तन है, यह कांग्रेस पार्टी का परिवर्तन है। कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास अध्यक्ष के चुनाव की प्रणाली है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर पार्टी में घमासान मचा है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इनकार के बाद लगातार नए नाम सामने आ रहे थे। लेकिन अब मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ने अध्यक्ष पद को लेकर अपना नामांकन भर लिया है। वहीं कांग्रेस पार्टी की इस उठापटक के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा बीजेपी शासित राज्य कर्नाटक में प्रवेश कर चुकी है। 

इसे भी पढ़ें: लता दीदी को याद कर भावुक हुए पीएम मोदी, कहा- वह मां सरस्वती की एक ऐसी ही साधिका थीं, जिन्होंने...

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में जो कुछ हो रहा है वह सब साइड शो है, मुख्य शो भारत जोड़ो यात्रा है। यह आख्यान है। यह भारतीय राजनीति का परिवर्तन है, यह कांग्रेस पार्टी का परिवर्तन है। कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास अध्यक्ष के चुनाव की प्रणाली है। भारतीय राजनीति में कांग्रेस का सबसे बड़ा योगदान सर्वसम्मति रही है, जब यह संभव नहीं होता, तो हमारे पास चुनाव होता है। प्रत्येक मतदाता के पास क्यूआर कोडित मतदाता पहचान पत्र है। यह लोकतांत्रिक राजनीति का हिस्सा है।

अन्य न्यूज़