ममता बनर्जी बोलीं, देश में सिर्फ एक राजधानी ही क्यों रहे? होनी चाहिए 4 रोटेटिंग राजधानियां

ममता बनर्जी बोलीं, देश में सिर्फ एक राजधानी ही क्यों रहे? होनी चाहिए 4 रोटेटिंग राजधानियां

ममता बनर्जी ने कहा कि भारत में चार रोटेटिंग राजधानी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने कोलकाता से से पूरे देश पर शासन किया। हमारे देश में केवल एक ही राजधानी क्यों होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पहुंचे, आज वे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में 'पराक्रम दिवस' समारोह को संबोधित करेंगे। इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी की 125वीं जयंती पर कोलकाता में मार्च निकाला। जिसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि भारत में चार रोटेटिंग राजधानी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने कोलकाता से से पूरे देश पर शासन किया। हमारे देश में केवल एक ही राजधानी क्यों होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर ममता बनर्जी ने कसा भाजपा पर तंज, कहा- योजना आयोग को खत्म क्यों किया

सके साथ ही ममता ने देशनायक दिवस मनाने के बारे में कहा कि रवींद्रनाथ टेगौर ने नेताजी को देशनायक कहा था इसलिए हम आज देशनायक दिवस मना रहे हैं।ममता बनर्जी ने कहा कि हम आजाद हिंद स्मारक का निर्माण करेंगे और बताएंगे कि यह कैसे किया जाता है। उन्होंने मूर्तियों के निर्माण और एक नए संसद परिसर में हजारों करोड़ रुपए खर्च किए हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।