ममता बनर्जी बोलीं, केंद्र सरकार का विरोध करने पर अमर्त्य को बनाया गया निशाना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 28, 2020   16:56
ममता बनर्जी बोलीं,  केंद्र सरकार का विरोध करने पर अमर्त्य को बनाया गया निशाना

ममता बनर्जी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘केंद्र सरकार के खिलाफ विचार रखने के लिए अमर्त्य सेन को निशाना बनाया जा रहा है। यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। राजनीतिक विचार रखने के लिए जिस तरह मुझ पर निशाना साधा जा रहा है, उसी तरह उनपर भी हमले किए जा रहे हैं।

बोलपुर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ विचार रखने के लिए भाजपा द्वारा नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अमर्त्य सेन को निशाना बनाया जा रहा है। बनर्जी ने पिछले सप्ताह अमर्त्य सेन को पत्र लिखकर उनकी पारिवारिक संपत्ति से जुड़े हालिया विवाद को लेकर दुख जताया था। केंद्रीय विश्वविद्यालय विश्वभारती ने पिछले दिनों कहा था कि सेन के परिवार ने ‘‘अवैध’’ तरीके से कैंपस में जमीन पर कब्जा कर रखा है। 

इसे भी पढ़ें: चाय बागान क्षेत्र के आदिवासी नेता राजेश लकड़ा ने थामा TMC का हाथ, बोले- हम ममता सरकार के कार्यक्रमों से खुश हैं

बनर्जी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘केंद्र सरकार के खिलाफ विचार रखने के लिए अमर्त्य सेन को निशाना बनाया जा रहा है। यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। राजनीतिक विचार रखने के लिए जिस तरह मुझ पर निशाना साधा जा रहा है, उसी तरह उनपर भी हमले किए जा रहे हैं।’’ सेन ने बनर्जी को पत्र लिखकर समर्थन देने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनकी बुलंद आवाज से उन्हें बड़ी ताकत मिली है। प्रख्यात अर्थशास्त्री ने आरोप लगाया कि विश्वभारती के कुलपति केंद्र के इशारे पर काम कर रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।