रामनवमी के दिन बेंगलुरू में बंद रहेंगी मीट का दुकानें, BBMP ने जारी किया आदेश

Meat Shop
प्रतिरूप फोटो
वृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के अधिकार क्षेत्र में आने वाली मीट की दुकानें और बूचड़खाने 10 अप्रैल दिन रविवार को बंद रहेंगी। बीबीएमपी ने आदेश जारी किया है। आपको बता दें कि दिल्ली समेत कई शहरों में नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानों को बंद रखने के संबंध में चर्चा छिड़ी हुई है।

बेंगलुरू। कर्नाटक के वृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने रामनवमी के दिन मीट का दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि बीबीएमपी के अधिकार क्षेत्र में आने वाली मीट की दुकानें और बूचड़खाने 10 अप्रैल दिन रविवार को बंद रहेंगी। आपको बता दें कि दिल्ली समेत कई शहरों में नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानों को बंद रखने को लेकर चर्चा छिड़ी हुई है। 

इसे भी पढ़ें: हिजाब, हलाल मीट के बाद उपजा एक और विवाद, दिलीप घोष बोले- मुस्लिम देशों में भी माइक पर नहीं दी जाती अज़ान 

दक्षिण और पूर्वी दिल्ली के महापौरों ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली मीट की दुकानों को नवरात्रि के दौरान बंद रखने को कहा था। इस दौरान महापौरों ने कहा था कि नवरात्रि के दौरान ज्यादातर लोग मीट का सेवन नहीं करते हैं। हालांकि नगर निकायों द्वारा कोई भी आधिकारिक आदेश नहीं जारी किया गया था। जिसके बाद दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने शहर के तीन नगर निगमों के महापौरों और आयुक्तों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। 

इसे भी पढ़ें: दक्षिण दिल्ली में मीट की दुकानें बंद! मोइत्रा बोलीं- जब चाहे मीट खाने का अधिकार मुझे संविधान देता है 

गाजियाबाद मेयर का यूटर्न

गाजियाबाद की महापौर आशा शर्मा ने नवरात्रि के दौरान मीट की सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया था लेकिन 12 घंटे के भीतर ही महापौर ने अपना आदेश वापस ले लिया। दरअसल, महापौर ने एक आदेश जारी करते हुए मीट की दुकानों को नवरात्रि के दौरान बंद करने का आदेश दिया था। इस पर दुकानदारों को कहना था कि आज से पहले कभी भी नवरात्रि में दुकानें बंद नहीं हुई हैं। हालांकि महापौर ने अपना फैसला वापस ले लिया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़