राजस्थान में मोदी पर बरसे राहुल, बोले- PM ने सबसे अधिक नुकसान आदिवासियों का किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 23 2019 1:01PM
राजस्थान में मोदी पर बरसे राहुल, बोले- PM ने सबसे अधिक नुकसान आदिवासियों का किया
Image Source: Google

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी पांच साल से देश के 15-20 सबसे अमीर लोगों की सरकार चला रहे हैं। राहुल राजस्थान के आदिवासी बहुल डूंगरपुर के प्रसिद्ध बेणेश्वर धाम में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

डूंगरपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आदिवासियों और उनके अधिकारों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पांच साल के कार्यकाल में सबसे अधिक नुकसान आदिवासियों का किया। इसके साथ ही कांग्रेस को गरीबों की पार्टी बताते हुए राहुल ने कहा कि वह आदिवासियों के जल, जंगल और जमीन की रक्षा करेगी। उन्होंने कहा कि मोदी पांच साल से देश के 15-20 सबसे अमीर लोगों की सरकार चला रहे हैं। राहुल राजस्थान के आदिवासी बहुल डूंगरपुर के प्रसिद्ध बेणेश्वर धाम में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस की सरकार बनने पर  न्याय  योजना के कार्यान्वयन तथा 22 लाख युवाओं को एक साल में सरकारी नौकरी देने की बात की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर देश के किसी भी किसान को कर्ज नहीं चुकाने की वजह से जेल में नहीं डाला जाएगा। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: हर भारतीय के लिए NYAY चाहते हैं युवा, समझदारी से वोट करेंगे- राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि उन्होंने (मोदी ने) आपके साथ, हिंदुस्तान के गरीब लोगों के साथ,आदिवासी लोगों के साथ अन्याय किया है। अब कांग्रेस पार्टी आपको न्याय देना चाहती है। जो पांच साल उन्होंने आपका नुकसान किया... मैं आपको कहना चाहता हूं कि मैं इस बात को मानता हूं कि पिछले पांच साल में प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे अधिक नुकसान आदिवासियों का किया है। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आपका जल, आपका जंगल व आपकी जमीन छीनने का काम किया। हम आपकी जमीन, आपके जल व आपके जंगल की रक्षा करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले पांच साल अगर आपके साथ अन्याय हुआ है तो अगले पांच साल आपके साथ न्याय होगा। जो आपकी जेब से छीना गया, उससे ज्यादा कांग्रेस पार्टी और मैं आपकी जेब में डालेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीबों की पार्टी है कमजोर लोगों की पार्टी है। हम 15 उद्योगपतियों की पार्टी नहीं हैं। नरेंद्र मोदी ने आपके साथ अन्याय किया है। मैं आपको गारंटी देता हूं कि हम आपको न्याय देंगे... आदिवासियों को न्याय देंगे। उन्होंने कहा कि आपकी जमीन की लड़ाई कांग्रेस ने लड़ी थी। याद है.. जमीन अधिग्रहण बिल हम लाए। आदिवासी बिल हम लाए जो आपकी जमीन, आपके जल व आपके जंगल की रक्षा करने का कानून है। नरेंद्र मोदी ने आपका जल, आपका जंगल व आपकी जमीन छीनने का काम किया। हम आपकी जमीन, आपके जल व आपके जंगल की रक्षा करेंगे। राहुल ने कहा कि पिछले पांच साल से नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री हैं और वह 15-20 सबसे अमीर लोगों की सरकार चला रहे हैं।



इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के सबसे बड़े चरण के लिए मतदान, राहुल गांधी और अमित शाह की किस्मत का फैसला

रोजगार के मुद्दे पर राहुल ने कहा कि सरकार में 22 लाख नौकरियां हैं, ये पद खाली पड़े हैं... कांग्रेस की सरकार बनने पर, एक साल में 22 लाख युवाओं को वह सरकारी नौकरियां दिलवाई जाएंगी। दस लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है। हम दस लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिलवाएंगे। इसके साथ ही राहुल ने कहा कि किसानों को कर्ज न चुका पाने की वजह से जेल में नहीं डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो वर्ष 2019 में दो बजट बनेंगे। इनमें से एक आम बजट और एक बजट विशेष किसान बजट होगा। रैली को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने भी संबोधित किया।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video