मोदी सरकार ने कच्ची कालोनियों को तोड़ने की योजना बना ली है: केजरीवाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 8 2019 2:03PM
मोदी सरकार ने कच्ची कालोनियों को तोड़ने की योजना बना ली है: केजरीवाल
Image Source: Google

आप संयोजक ने कहा कि उन्होंने पांच महीने पहले भी यह आशंका जतायी थी कि केन्द्र सरकार ने अनधिकृत कालोनियां तोड़ने की योजना बना ली है। उन्होंने कहा कि सरकार अब इस योजना को अमलीजामा पहनाने जा रही है।

नयी दिल्ली। आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों में रहने वाली 60 से 70 प्रतिशत आबादी को मोदी सरकार ने बेघर करने के लिये इन कालोनियों को तोड़ने की योजना बना ली है। केजरीवाल ने बुधवार को कहा, ‘‘केन्द्र सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हमें बताया है कि दिल्ली में कच्ची कालोनियों को हटाकर वह जगह बड़े बिल्डर को दे दी जायेगी ताकि वहां बड़े अपार्टमेंट बनाए जा सकें। भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस बात को हाल ही में एक जनसभा में स्वीकार किया है।’’ 

इसे भी पढ़ें: राहुल-प्रियंका पर भड़के केजरीवाल, कहा- बीजेपी की मदद कर रहे दोनों भाई-बहन

आप संयोजक ने कहा कि उन्होंने पांच महीने पहले भी यह आशंका जतायी थी कि केन्द्र सरकार ने अनधिकृत कालोनियां तोड़ने की योजना बना ली है। उन्होंने कहा कि सरकार अब इस योजना को अमलीजामा पहनाने जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि अनधिकृत कालोनियों में पिछले दो साल से कराये जा रहे विकास कार्यों को रोकने के लिये भी केन्द्र सरकार ने दिल्ली सरकार पर दबाव बनाया था। दिल्ली सरकार द्वारा काम बंद नहीं करने पर केन्द्र सरकार ने अब इन्हें तोड़ने की योजना को आगे बढ़ा दिया है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video