नाना पटोले ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- किसानों के हित में जल्द कदम उठाएं

nana-patole-wrote-a-letter-to-the-prime-minister
अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के अध्यक्ष पटोले ने पत्र में यह भी कहा है कि पंचायत के स्तर पर मौसम स्टेशन की स्थापना की जाए और किसानों के बीच फसल बीमा योजना को लेकर जागरुकता फैलाई जाए।

नयी दिल्ली। कांग्रेस की किसान इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि बाढ़ और सूखे की मार झेल रहे किसानों को राहत पहुंचाने के लिए फसल की लागत के आधार पर न्यूनतम समर्थन मूल्य देने सहित जरूरी कदम तत्काल उठाए जाएं। अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के अध्यक्ष पटोले ने पत्र में यह भी कहा है कि पंचायत के स्तर पर मौसम स्टेशन की स्थापना की जाए और किसानों के बीच फसल बीमा योजना को लेकर जागरुकता फैलाई जाए।

इसे भी पढ़ें: कुलभूषण पर ICJ के फैसले का सुषमा स्वराज ने किया स्वागत, PM मोदी को भी कहा धन्यवाद

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली राशि बहुत सारे किसानों के खातों में नहीं पहुंची और कई लोगों के खाते में पैसे पहुंचने के बाद उन्हें वापस ले लिया गया। इस पर तत्काल समीक्षा की जाए। उधर, यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान पटोले ने सरकार से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि जल्द ही जिला एवं ब्लॉक स्तरों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और सरकार ने मांग नहीं मानी तो संसद का घेराव भी किया जाएगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़