UP के सभी मदरसों में आज से गाया जाएगा राष्ट्रगान, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को जारी किया गया पत्र

UP के सभी मदरसों में आज से गाया जाएगा राष्ट्रगान, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को जारी किया गया पत्र
Creative Common

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तरफ से बड़ा आदेश जारी होने के बाद से आज यानी 12 मई से प्रदेश के सभी मदरसों में राष्ट्रान गाया जाएगा। सभी अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को इस बाबत पत्र भी जारी किया जा चुका है। रमजान की छुट्टियों के बाद आज से मदरसों में कक्षाएं शुरू हो रही हैं। 14 मई से मदरसा बोर्ड में परीक्षाएं भी हैं।

रमजान की छुट्टी के बाद खुल रहे सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाया जाएगा। आज से राज्य के मान्यता प्राप्त अनुदानित, गैर अनुदानित मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया। इससे संबंधित आदेश भी जारी हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तरफ से बड़ा आदेश जारी होने के बाद से आज यानी 12 मई से प्रदेश के सभी मदरसों में राष्ट्रान गाया जाएगा। सभी अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को इस बाबत पत्र भी जारी किया जा चुका है। रमजान की छुट्टियों के बाद आज से मदरसों में कक्षाएं शुरू हो रही हैं। 14 मई से मदरसा बोर्ड में परीक्षाएं भी हैं। 

इसे भी पढ़ें: किसानों को बड़ी सहूलियत देने की तैयारी में UP सरकार, सिंचाई और जल संसाधन विभाग 100 दिनों में कार्ययोजना तैयार करने में जुटा

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्टार एनएन पांडेय ने इस बारे में सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को एक पत्र जारी किया है। इस पत्र में कहा गया है कि इस साल 24 मार्च को हुई परिषद की बैठक में राज्य के मान्यता प्राप्त अनुदानित, गैर अनुदानित मदरसों में नए शैक्षिणिक सत्र शुरू होने से पूर्व अन्य दुआओं के साथ संवेद स्वर में शिक्षकों, छात्र-छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान गाने का निर्णय लिया गया है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।